नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच 7 नवंबर को तिरुवनंतपुरम में खेले गए टी20 मुकाबले से पहले राष्ट्रगान नहीं बजाया गया। हालांकि इसे लेकर पहले कुछ अटपटा सा तो लगा लेकिन किसी ने शायद ही इस पर ज्यादा ध्यान दिया लेकिन अब ये बात साफ हो गई है कि आखिर ऐसा क्यों हुआ। दरअसल तिरुवनंतपुरम में पहली बार कोई टी 20 मुकाबला खेला जा रहा था इसे लेकर स्थानीय दर्शकों में जबरदस्त उत्साह था और भारी संख्या में क्रिकेट फैंस मैदान पर मौजूद थे। आयोजकों पर मैच को शुरू कराने का दबाव था लेकिन बारिश की वजह से मैच तय समय से ढ़ाई घंटे की देरी से शुरू हुआ और वो भी आठ-आठ ओवरों का। 

इस मैच में टॉस हुआ और फिर सीधे खेल शुरू करवा दिया गया। अब केरल क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव जयेश जॉर्ज ने कहा है कि ये गलती हमारी तरफ से हुई थी। बारिश की वजह से हम मैच जल्दी शुरू करवाना चाहते थे। इस वजह से मैच से पहले राष्ट्रगान नहीं बजाया गया। हम इसके लिए पूरे देश से माफी मांगते हैं साथ ही ये विश्वास दिलाते हैं कि भविष्य में ऐसा नहीं होगा। जयेश के मुताबिक इस मैच को देखने के लिए एस. श्रीसंत को भी आमंत्रित किया गया था लेकिन वो नहीं आए। 

वैसे राष्ट्रगान नहीं बजाने की गलती के बावजूद मैच में किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं आई और भारत ने ये अहम मुकाबला जीतकर तीन टी20 मैचों की सीरीज अपने नाम कर किया। इस मैच की खास बात ये थी कि तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनैशनल स्टेडियम में पहली बार अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेला गया था। इस मैच को देखने के लिए दर्शकों में जिस तरह का उत्साह था उसके बारे में दोनों टीमों के कप्तान साथ ही भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री ने काफी तारीफ की थी। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप