Move to Jagran APP

हार रही श्रीलंका के लिए सबसे बड़ा झटका, दो मैचों के लिए यह खिलाड़ी हुआ बैन

श्रीलंकाई वनडे टीम के कप्तान पर लगा दो मैचों का बैन।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 25 Aug 2017 07:25 PM (IST)Updated: Sat, 26 Aug 2017 10:15 AM (IST)
हार रही श्रीलंका के लिए सबसे बड़ा झटका, दो मैचों के लिए यह खिलाड़ी हुआ बैन
हार रही श्रीलंका के लिए सबसे बड़ा झटका, दो मैचों के लिए यह खिलाड़ी हुआ बैन

पल्लेकेले, जेएनएन। श्रीलंका वनडे क्रिकेट टीम के कप्तान उपुल थरंगा को अगले दो वनडे मैचों के लिए बैन कर दिया गया है। थरंगा पर भारत के खिलाफ बारिश के प्रभावित दूसरे वनडे मुकाबले में स्लो ओवर रेट का आरोप लगा है। ओवर रेट के हिसाब से श्रीलंका तीन ओवर पीछे था जबकि दूसरी पारी में बारिश की वजह से खेल को 47 ओवर का कर दिया गया था। भारत ने दूसरा वनडे 2.4 ओवर पहले ही जीत लिया था और 5 वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली थी। 

loksabha election banner

हाल फिलहाल में ये दूसरा मौका है जब स्लो ओवर रेट के लिए उपुल थरंगा पर दो मैचों का बैन लगाया गया है। इससे पहले चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी थरंगा पर स्लो ओवर रेट का आरोप लगा था।उस मुकाबले में एंजेलो मैथ्यूज की जगह थरंगा ने टीम की कप्तानी की थी। अब श्रीलंकाई टीम में अगले वनडे मैचों के लिए दो बदलाव किए गए हैं। श्रीलंका टेस्ट टीम के कप्तान दिनेश चंडीमल को टीम में शामिल किया गया है। इसके अलावा लाहिरु थिरिमाने को भी कम से कम दो वनडे मैचों के लिए टीम में शामिल किया गया है। 

थिरिमाने को भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम में शामिल किया गया था मगर वो खेल नहीं पाए थे। उन्हें टीम में इसलिए शामिल किया गया है क्योंकि टीम के ओपनर बल्लेबाज धनुषा गुणाथिलाका भारत के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में चोटिल हो गए थे। बताया जा रहा है कि धनुषा कम से कम दो वनडे मैच नहीं खेल पाएंगे। 

दिनेश चंडीमल को टीम में लाया गया है लेकिन टीम के कप्तान थरंगा पर दो मैचों का बैन लगने के बावजूद वो वनडे टीम की कप्तानी नहीं करेंगे। भारत के खिलाफ तीसरे और चौथे वनडे मैचों में श्रीलंका टीम की कप्तानी चमारा कपुदेगरा करेंगे। कपुदेगरा ने दूसरे वनडे मुकाबले में भारत के खिलाफ 40 रन बनाए थे। कपुदेगरा इस वक्त टीम के उप-कप्तान थे इस वजह से उन्हें टीम की कप्तानी सौंपी गई है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.