नई दिल्ली, जेएनएन। न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर ब्रेंडन मैक्कुलम ने टेस्ट क्रिकेट के भविष्य को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट के भविष्य पर अंदेशा जताते हुए कहा है कि, मौजूदा दौर में टी-20 की बढ़ती हुई लोकप्रियता के चलते आने वाले दिनों में टेस्ट क्रिकेट जिंदा नहीं बचेगा। 36 वर्षीय मैक्कुलम ने साल 2016 में ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था।

उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए 101 टेस्ट, 260 वनडे और 71 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। मौजूदा समय में वो आइपीएल सहित दुनिया भर के टी-20 लीग क्रिकेट मैचों में हिस्सा ले रहे हैं। इस समय वो भारत में आइपीएल 11 में हिस्सा लेते हुए विराट कोहली की कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की ओर से खेल रहे हैं।

IPL की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

मैक्कुलम ने एक क्रिकेट मैगजीन को दिये गये इंटरव्यू में बताया कि, ‘मुझे पूरा विश्वास है कि आने वाले समय में टेस्ट क्रिकेट नहीं बच पाएगा क्योंकि कितनी टीमें हैं, जो इसे खेल सकती हैं।’ उन्होंने कहा कि, ‘मैं हमेशा से टेस्ट क्रिकेट का सम्मान करता रहा हूं और मेरे लिए यह खेल का सबसे अच्छा फॉर्मेट रहा है। लोग टी-20 देख रहे हैं। क्रिकेट के खेल का फॉर्मेट ही नहीं बल्कि टीवी और समाज भी बदल रहा है क्योंकि आज के बिजी शेड्यूल में लोगों के पास टेस्ट क्रिकेट को देखने के लिए चार या पांच दिन नहीं हैं। अब टेस्ट क्रिकेट में लोग दिन का पहला सत्र और पांचवें दिन आखिरी सत्र ही देखना चाहते हैं।’

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Ravindra Pratap Sing