नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ आज शाम हैदरबाद में टी20 सीरीज का आगाज करेगी। पहले मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली के सामने बड़ी परेशानी नजर आ रही है। टीम इंडिया के लिए परफेक्ट प्लेइंग इलेवन बनना कोहली के लिए आसान नहीं होगा।

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की परेशानी यह है कि टीम के कुछ बड़े खिलाड़ी फॉर्म में हैं और टी20 टीम में वापसी कर रहे हैं। इस सीरीज के लिए चुनी गई टी20 टीम में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर और स्पिनर कुलदीप यादव ने टी20 टीम में वापसी की है। विराट को सामने समस्या इन्हीं दो गेंदबाजों की वजह से जिन्होंने प्लइंग इलेवन के लिए दावेदारी मजबूत की है।

भुवनेश्वर, शमी और कुलदीप की वापसी

तेज गेंदबाजी में मोहम्मद शमी ने लगभग दो साल के बाद टी20 टीम में वापसी की है। दूसरी तरफ चोटिल भुवनेश्वर कुमार भी फिट होने के बाद टीम में वापसी कर रहे हैं। कुलदीप ने भी टीम में वापसी की है। विश्व कप के बाद से कुलदीप और युजवेंद्र चहल की स्पिनर जोड़ी एक साथ नहीं खेली है।

प्लेइंग इलेवन को लेकर कोहली की बढ़ी मुश्किलें

वेस्टइंडीज के खिलाफ चुनी गई टी20 टीम में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार के साथ युवा दीपक चाहर भी हैं। चाहर ने पिछली कुछ सीरीज में लगातार अच्छी गेंदबाजी की है। चाहर का खेलना तय है ऐसे में कोहली को भुवी और शमी के बीच किसी एक को चुनना होगा। एक तेज गेंदबाजी विकल्प के तौर पर शिवम दुबे टीम में मौजूद हैं।

स्पिनर गेंदबाजी जोड़ी कौन सी होगी इसपर भी कोहली को काफी माथापच्ची करनी पड़ेगी। स्पिनर विकल्प की बात करें तो मैच विनर जोड़ी कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल हैं। वहीं अनुभवी स्पिनर ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा के साथ पिछली कुछ सीरीज में अहम मौकों पर विकेट निकालने वाले युवा वॉशिंगटन सुंदर भी हैं।

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस