नई दिल्ली, प्रेट्र। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) के अधिकारी के अनुसार आइसीसी ने 15 सितंबर से शुरू हो रहे एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के हांगकांग के खिलाफ मैचों को वनडे अंतरराष्ट्रीय मैचों का दर्जा देना का फैसला किया है। हांगकांग आइसीसी का एसोसिएट सदस्य है, जिसे अभी वनडे अंतरराष्ट्रीय दर्जा नहीं मिला है, लेकिन उसने हाल ही में वनडे अंतरराष्ट्रीय दर्जा पाने वाले नेपाल को हराकर एशिया कप का टिकट कटाया है।

बीसीसीआइ के एक अधिकारी ने इस जानकारी को साझा करते हुए कहा कि आइसीसी ने हमारी मांग को मान ली है जिसके बाद भारत बनाम हांगकांग और पाकिस्तान बनाम हांगकांग मैच को वनडे अंतरराष्ट्रीय का दर्जा दिया गया है। अगर आपको याद हो तो महिला एशिया कप टी-20 अंतरराष्ट्रीय में भारत बनाम थाइलैंड मैच को आधिकारिक मैच का दर्जा नहीं मिला था। इस बार यह एक अपवाद है।

बीसीसीआइ ने एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) के साथ मिलकर आइसीसी बोर्ड से हांगकांग के मैचों को वनडे अंतरराष्ट्रीय का दर्जा देने की मांग की थी। एशिया कप में हांगकांग, भारत और पाकिस्तान के साथ एक ग्रुप में है, जबकि दूसरे ग्रुप में श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीमें हैं। हांगकांग 16 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा और 18 सितंबर को उसे भारत के खिलाफ खेलना है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern