Move to Jagran APP

फाइनल के सारे रास्ते बंद, आज सम्मान के लिए उतरेगी टीम इंडिया

श्रीलंका और चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से शिकस्त झेलने के बाद एशिया कप में खिताबी होड़ से बाहर हो चुकी टीम इंडिया बुधवार को जब अपने अंतिम मैच में अफगानिस्तान से भिड़ेगी तो उसका लक्ष्य जीत के साथ टूर्नामेंट का समापन करना होगा। पांच बार की चैंपियन टीम इंडिया को दो मैच हारने के बाद भी भाग्य के सहारे फाइनल में पहुंचने की उ

By Edited By: Published: Wed, 05 Mar 2014 12:36 PM (IST)Updated: Wed, 05 Mar 2014 12:38 PM (IST)
फाइनल के सारे रास्ते बंद, आज सम्मान के लिए उतरेगी टीम इंडिया

ढाका। श्रीलंका और चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से शिकस्त झेलने के बाद एशिया कप में खिताबी होड़ से बाहर हो चुकी टीम इंडिया बुधवार को जब अपने अंतिम मैच में अफगानिस्तान से भिड़ेगी तो उसका लक्ष्य जीत के साथ टूर्नामेंट का समापन करना होगा।

loksabha election banner

पांच बार की चैंपियन टीम इंडिया को दो मैच हारने के बाद भी भाग्य के सहारे फाइनल में पहुंचने की उम्मीद थी, लेकिन अफगानिस्तान की श्रीलंका के हाथों हार के साथ ही उसके खिताबी मुकाबले में पहुंचने के रास्ते बंद हो गए। श्रीलंका 13 और पाकिस्तान नौ अंकों के फाइनल में जगह बना चुके हैं। ऐसे में भारत और अफगानिस्तान के बीच होने वाले इस मैच का परिणाम के लिहाज से कोई महत्व नहीं रह जाएगा। इनमें से अगर कोई टीम बोनस अंक के साथ जीत दर्ज करती है तो उसके पाकिस्तान के बराबर नौ अंक हो जाएंगे। चूंकि दोनों टीमें पाकिस्तान से हारी हैं इसलिए दोनों के फाइनल में पहुंचने के दरवाजे बंद हो चुके हैं। महेंद्र सिंह धौनी की अनुपस्थिति में टीम इंडिया की कप्तानी संभाल रहे विराट कोहली भले ही टीम के प्रदर्शन से संतुष्ट नजर आते हैं, लेकिन टीम को खेल के हर क्षेत्र में सुधार की जरूरत है वरना अफगानिस्तान के हाथों भी उसे हार की शर्मिंदगी झेलनी पड़ सकती है। अफगानिस्तान ने पाकिस्तान के खिलाफ जीवट का प्रदर्शन किया था, जबकि मेजबान बांग्लादेश को हराकर टूर्नामेंट और अपने क्रिकेट इतिहास सबसे बड़ा उलटफेर किया था। श्रीलंका के खिलाफ भी अफगान टीम ने गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन उसके बल्लेबाज नाकाम रहे थे।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

टीम इंडिया ने टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में बांग्लादेश को हराकर सत्र में अपनी हार के सिलसिले को तोड़ा था, लेकिन टीम फिर इस प्रदर्शन को बरकरार नहीं रख पाई और उसने अगले दो मैच करीबी मुकाबले में गंवा दिए। श्रीलंका के खिलाफ भारत के गेंदबाज 264 रन के स्कोर का बचाव नहीं कर पाए, जबकि पाकिस्तान के खिलाफ भी कमोबेश यही स्थिति रही। अफगानिस्तान के कोच पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि उनकी टीम किसी भी टीम पर भारी पड़ सकती है। टीम इंडिया को टूर्नामेंट से सम्मानजनक विदाई के लिए अफगानिस्तान को हर हाल में हराना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.