नई दिल्ली, जेएनएन। Team India selection for Bangladesh cricket series: साउथ अफ्रीका के खिलाफ सफल घरेलू सीरीज के बाद टीम इंडिया को अब बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलनी है। दोनों देशों के बीच तीन टी20 और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है। टी20 व टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान 24 अक्टूबर को किया जाएगा।

इस क्रिकेट सीरीज में पहले टी20 सीरीज खेली जाएगी और इसके बाद टेस्ट सीरीज का आयोजन किया जाएगा। भारतीय टीम का चयन 24 तारीख को मुंबई में होने वाली बैठक में शाम चार बजे किया जाएगा। इस सीरीज के लिए विजय हजारे ट्रॉफी में धमाकेदार दोहरा शतक जमाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को मौका दिया जा सकता है।

महेंद्र सिंह धोनी के चयन पर फैसला 

इस बार टीम चयन में एक बार सबका ध्यान MS Dhoni की तरफ लगा होगा कि उन्हें टी20 टीम में मौका मिलता है या नहीं। Dhoni वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल के बाद से भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं और वो वेस्टइंडीज व साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का हिस्सा नहीं रहे हैं। वैसे बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले टी20 सीरीज के लिए उन्होंने कुछ कहा नहीं है। इससे पहले उन्होंने वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए खुद को अनुपलब्ध बताया था। 

बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया का चयन एमएसके प्रसाद की अगुआई में की जाएगी। 23 अक्टूबर को एजीएम की बैठक में गांगुली आधिकारिक रूप से बीसीसीआइ के अध्यक्ष बन जाएंगे और इसके बाद 24 को बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान किया जाएगा। वैसे गांगुली पहले ही कह चुके हैं को वो MS Dhoni के भविष्य पर चयनकर्ताओं व खुद उनकी राय लेंगे। ऐसे में ये बड़ा अहम है कि उन्हें लेकर क्या कुछ सामने आता है। 

एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि इस मीटिंग में सिलेक्शन कमिटी इस बात का भी निर्णय करेगी कि कप्तान विराट आगामी सीरीज में खेलेंगे या नहीं। वह वर्ल्ड कप के बाद से लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं। उल्लेखनीय है कि कप्तान विराट कोहली ने भारतीय टीम द्वारा खेले गए अंतिम 56 इंटरनैशनल मैचों में से 48 मैच खेले हैं। बता दें कि रांची टेस्ट में भारत की जीत के साथ ही साउथ अफ्रीका सीरीज का अंत हो गया है।

(एएनआई के आउटपुट के साथ)

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप