नई दिल्ली, जेएनएन। India vs New Zealand: भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड में पांच मैचों की टी20 सीरीज में जीत के साथ आगाज किया है। इसी के साथ भारतीय टीम ने कीवी टीम से वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल मिली हार का बदला भी पूरा कर लिया है। हालांकि, मैच से पहले कप्तान विराट कोहली ने कहा था कि हम न्यूजीलैंड की टीम से कोई बदला नहीं चाहते। वहीं, मैच के दौरान देखा गया कि विराट कोहली हर एक शॉट के बाद काफी उत्साहित नज़र आए।

दरअसल, आइसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का सेमीफाइनल भारत और न्यूजीलैंड की टीम के बीच मैनचेस्टर में खेला गया था। इस मुकाबले में कीवी टीम ने भारत को 18 रन से मात दी थी। इस मुकाबले के बाद से भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एमएस धौनी क्रिकेट के मैदान पर नहीं लौटे हैं। ऐसे में भारतीय टीम ने कीवी टीम को उसी के घर में हराकर अपना बदला पूरा कर लिया है।  

मैच हुआ हाईस्कोरिंग

भारत और न्यूजीलैंड के बीच ऑकलैंड में खेला गया 5 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला काफी हाईस्कोरिंग रहा। दोनों टीमों की ओर से 200-200 से ज्यादा रन बने। हालांकि, बाजी टीम इंडिया ने मारी। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलिन मुनरो, केन विलियमसन और रोस टेलर के अर्धशतकों के दम पर 203 रन बनाए। वहीं, भारत ने केएल राहुल और श्रेयस अय्यर के तूफानी अर्धशतकों और कप्तान विराट कोहली की 45 रन की पारी के दम पर 204 रन बना दिए।

छक्के के साथ जीता मैच

भारतीय टीम ने 204 रन का लक्ष्य 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर हासिल कर लिया। 7 गेंदों में भारत को जीत के लिए 6 रन चाहिए थे। इसी बीच टिम साउदी के ओवर की आखिरी गेंद पर भारत के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने मिड विकेट पर छक्का लगाया और भारत को मैच जिता दिया। नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते हुए श्रेयस अय्यर 29 गेंदों में 200 के स्ट्राइकरेट से 5 चौके और 3 छक्कों के साथ नाबाद 58 रन बनाए।

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस