Move to Jagran APP

एक खिलाड़ी की वजह से टला भारतीय टीम का चयन, चुनी जानी थी वनडे और टेस्ट टीम

India vs New Zealand 19 जनवरी को न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम का वनडे और टेस्ट सीरीज के लिए चयन होना था जो अब टल गया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 19 Jan 2020 04:05 PM (IST)Updated: Sun, 19 Jan 2020 04:05 PM (IST)
एक खिलाड़ी की वजह से टला भारतीय टीम का चयन, चुनी जानी थी वनडे और टेस्ट टीम
एक खिलाड़ी की वजह से टला भारतीय टीम का चयन, चुनी जानी थी वनडे और टेस्ट टीम

बेंगलुरु, पीटीआइ। India vs New Zealand: रविवार 19 जनवरी को न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम का वनडे और टेस्ट सीरीज के लिए चयन होना था, जो अब टल गया है। 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए पहले ही भारतीय टीम का ऐलान हो गया है, जो 24 जनवरी से शुरू हो रही है। वहीं, 3 मैचों की वनडे सीरीज और 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए चयन अगले कुछ दिन में होगा, क्योंकि एक खिलाड़ी की फिटनेस बीसीसीआइ के लिए चिंता बनी हुई है।

loksabha election banner

दरअसल, भारतीय टीम के धाकड़ ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की फिटनेस जांचने के बाद ही राष्ट्रीय चयनकर्ता कुछ दिन बाद न्यूजीलैंड दौरे के लिए वनडे और टेस्ट टीम का चयन करेंगे। पहले चयन बैठक रविवार को आयोजित होनी थी। इस बार होने वाली चयनकर्ताओं की बैठक में सलेकटरों की निगाहें केएल राहुल की टेस्ट टीम में वापसी कराने पर भी होंगी, क्योंकि सीमित ओवर क्रिकेट में राहुल ने शानदार प्रदर्शन किया है।

हार्दिक पांड्या हैं टीम के लिए जरूरी

बीसीसीआइ अधिकारी ने कहा कि इसमें ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं है, लेकिन हमारे लिए फिट हार्दिक ज्यादा जरूरी हैं। जब राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी की ओर से हमें हार्दिक की फिटनेस पर जवाब मिल जाएगा तो वह अपने आप ही पहली पसंद बन जाएंगे। ऐसे में चयनकर्ता कुछ दिन के लिए इंतजार करना चाहते हैं। अगर हार्दिक फिट नहीं हो पाते हैं तो चयनकर्ताओं के पास सूर्यकुमार को वनडे टीम में चुन सकते हैं, जो पहले से ही भारतीय ए टीम के साथ न्यूजीलैंड में मौजूद हैं।

उधर, भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली विराट कोहली भी कह चुके हैं कि राहुल जैसे खिलाड़ी को किसी भी टीम से निकालना मुश्किल होगा। वह पृथ्वी शॉ या युवा शुभमन गिल से ज्यादा बेहतर साबित हो सकते हैं। जो न्यूजीलैंड दौरे पर तीसरे ओपनर हो सकते हैं। एक बदलाव जो टेस्ट टीम में देखने को मिल सकता है वह स्पिनर कुलदीप यादव की जगह एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज नवदीप सैनी हो सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.