कोलंबो। भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में टीम इंडिया के 393 रन के जवाब में श्रीलंका की टीम 306 रन पर सिमट गई। पहली पारी के आधार पर भारत को 87 रन की बढ़त हासिल हुई। अपनी दूसरी पारी में टीम इंडिया ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 70 रन बना लिए और अब उनकी बढ़त 157 रनों की हो गई है। फिलहाल मुरली विजय (नाबाद 39) और अजिंक्य रहाणे (नाबाद 28) मजबूती से पिच पर टिके हुए हैं।

इस मैच का लाइव स्कोर कार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें

पहले दिन 140 रन पर 3 विकेट खो चुकी श्रीलंकाई टीम को तीसरे दिन का पहला और टीम का चौथा झटका थिरिमाने के रूप में लगा। थिरिमाने ने 62 रन की पारी खेली और कप्तान मैथ्यूज के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 127 रन की साझेदारी की। थिरिमाने को इशांत शर्मा ने विकेट के पीछे कैच आउट करवाया। पहले टेस्ट मैच में भारत के खिलाफ शानदार शतक बनाने वाले दिनेश चंडीमल दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में सस्ते में आउट हो गए। उन्हें 11 रन पर इशांत शर्मा ने लोकेश राहुल के हाथों कैच करवा दिया। इसके बाद सातवें विकेट के रूप में अमित मिश्रा ने धमिका प्रसाद को आउट किया और चायकाल के तुरंत बाद मिश्रा ने जेहान मुबारक (22) को भी बोल्ड कर दिया। वहीं, अश्विन ने नौवां विकेट हासिल किया जबकि मिश्रा ने अपने चौथे विकेट के रूप में श्रीलंकाई पारी का अंतिम विकेट गिराया और 306 रन पर पूरी श्रीलंकाई पारी सिमट गई। भारत की तरफ से अमित मिश्रा ने सर्वाधिक चार विकेट झटके जबकि अश्विन और इशांत ने दो-दो विकेट झटके जबकि उमेश यादव और स्टुअर्ट बिन्नी ने एक-एक विकेट हासिल किया।

दूसरी पारी में भारत की शुरुआत खराब रही। भारत ने अपना पहला विकेट महज तीन रन पर गवां दिया। इस मैच की पहली पारी में शतक लगाने वाले लोकेश राहुल सिर्फ 2 रन पर आउट हो गए। उन्हें धमिका प्रसाद ने क्लीन बोल्ड कर दिया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: sanjay savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस