Move to Jagran APP

कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया को मिली मुंह मांगी मुराद, इशांत-पांड्या की परेशानी खत्म

अब क्रिकेटरों की निजता का ध्यान रखा जाएगा।

By Bharat SinghEdited By: Published: Sat, 04 Nov 2017 02:14 PM (IST)Updated: Sat, 04 Nov 2017 03:05 PM (IST)
कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया को मिली मुंह मांगी मुराद, इशांत-पांड्या की परेशानी खत्म
कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया को मिली मुंह मांगी मुराद, इशांत-पांड्या की परेशानी खत्म

नई दिल्ली, अभिषेक त्रिपाठी। भारतीय टीम के क्रिकेटर जब भी किसी विदेशी दौरे के लिए अपने शहर से दिल्ली या मुंबई में इकठ्ठा होने के लिए आते हैं या दौरे से वापस आकर अपने-अपने शहरों के लिए जाते हैं तो उन्हें इकॉनमी क्लास से हवाई सफर करना पड़ता है। यही नहीं, टीम इंडिया के घरेलू दौरे की शुरुआत और अंत में जब ये क्रिकेटर अपने शहरों से मेजबान स्थल तक जाते हैं या टूर्नामेंट खत्म होने के बाद वापस अपने शहर जाते हैं तो भी उन्हें इकॉनमी क्लास से ही सफर करना होता है। 

loksabha election banner

इस दौरान प्रशंसक हवाई जहाज में ही क्रिकेटरों से सेल्फी या ऑटोग्राफ लेने की जिद करते हैं जिसके कारण अजीबोगरीब स्थिति पैदा हो जाती है। इसको लेकर भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बीसीसीआइ से बात की थी जिसके बाद कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने ऐसी परिस्थिति में भी भारतीय क्रिकेटरों को बिजनेस क्लास में सफर कराने की सिफारिश की थी जिसे मान लिया गया है।

साल भर टीम इंडिया को कई हवाई यात्रएं करनी पड़ती हैं। ऐसे में ये सुविधा टीम के लिए किसी मुंह मांगी मुराद से कम नहीं है। सीके खन्ना ने कहा कि बोर्ड ने इस बारे में खिलाड़ियों की निजता को ध्यान में रखते हुए फैसला लिया है। मौजूदा टीम इंडिया में कई खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जिन्हें अपने कद के कारण भी इकॉनमी क्लास में परेशानी होती है। इनमें ईशांत शर्मा, केएल राहुल, मुहम्मद शमी और हार्दिक पांड्या जैसे खिलाड़ी शामिल हैं क्योंकि इनके पैर सही ढंग से आ नहीं पाते हैं। 

पूर्व दिग्गज कपिल देव भी बोर्ड के सामने ये मसला उठा चुके हैं। कपिल ने इसी साल सितंबर में बोर्ड से कहा था कि अब समय आ गया है जब बोर्ड के पास अपना खुद का एक यात्री जहाज हो। इससे बाकी सभी चीजों के अलावा खिलाड़ियों को हवाई यात्र में काफी सहूलियत होगी। कपिल ने कहा था कि बीसीसीआइ के पास अब काफी पैसा है। ऐसे में उसे अब अपना जहाज ले लेना चाहिए। इससे समय और पैसे दोनों की बचत होगी। खन्ना ने कहा कि मेरे दिए गए प्रस्ताव को बीसीसीआइ ने मान लिया है। निश्चित तौर पर इससे क्रिकेटरों को सुविधा मिलेगी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.