Move to Jagran APP

पुजारा, रसूल, मोहित को मौके की आस..भारत को 4-0 की तलाश

बुलवायो। सीरीज में 3-0 की विजयी बढ़त बनाने के बाद टीम इंडिया जिंबॉब्वे के खिलाफ गुरुवार को चौथे वनडे में अपनी बेंच स्ट्रेंथ को आजमा सकती है। तीसरे वनडे में सात विकेट से मिली जीत से भारत ने सीरीज में 3-0 की बढ़त बना ली है, लिहाजा अब बाकी दो मैच उसके लिए औपचारिकता मात्र बचे हैं। टीम प्रबंधन ऐसे में टीम संयोजन में प्रयोग कर सकता है

By Edited By: Published: Wed, 31 Jul 2013 09:48 PM (IST)Updated: Thu, 01 Aug 2013 09:38 AM (IST)
पुजारा, रसूल, मोहित को मौके की आस..भारत को 4-0 की तलाश

बुलवायो। सीरीज में 3-0 की विजयी बढ़त बनाने के बाद टीम इंडिया जिंबॉब्वे के खिलाफ गुरुवार को चौथे वनडे में अपनी बेंच स्ट्रेंथ को आजमा सकती है। तीसरे वनडे में सात विकेट से मिली जीत से भारत ने सीरीज में 3-0 की बढ़त बना ली है, लिहाजा अब बाकी दो मैच उसके लिए औपचारिकता मात्र बचे हैं। टीम प्रबंधन ऐसे में टीम संयोजन में प्रयोग कर सकता है।

loksabha election banner

भारतीय टीम से प्रमुख खिलाड़ियों को आराम देकर चेतेश्वर पुजारा, परवेज रसूल, मोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे को मौका दिया जा सकता है। रहाणे को पारी की शुरुआत का और पुजारा को मध्यक्रम को मजबूती देने का जिम्मा सौंपा जा सकता है। वहीं जम्मू कश्मीर के हरफनमौला परवेज रसूल को हरफनमौला रवींद्र जडेजा या अमित मिश्रा की जगह उतारा जा सकता है। तेज गेंदबाज मोहित के लिए टीम में जगह बनाना मुश्किल होगा, क्योंकि जयदेव उनादकट, मुहम्मद शमी ने अच्छा प्रदर्शन किया है। अब देखना यह है कि कप्तान विराट कोहली खराब फॉर्म में चल रहे आर विनय कुमार की जगह मोहित को मौका देते हैं या नहीं।

कोहली और शिखर धवन ने सर्वाधिक रन बनाए हैं, जबकि अंबाती रायुडू ने तीन वनडे में 101 रन जोड़े हैं। रोहित शर्मा अभी तक तीन मैचों में 35 रन बना सके हैं। उनकी नजरें फॉर्म हासिल करने पर होगी । गेंदबाजी में अमित मिश्रा ने नौ विकेट लिए हैं।

जिंबॉब्वे के लिए तीन मैचों में तीन हार पचाना मुश्किल है। कप्तान ब्रेंडन मैकुलम को अपने खिलाड़ियों को बचे हुए मैचों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए प्रेरित करना होगा। तीनों मैचों में मेजबान के लिए बल्लेबाजी समस्या रही है और अच्छी शुरुआत का वे फायदा नहीं उठा सके हैं। जिंबॉब्वे की तरफ से सिकंदर राजा, ई चिगुंबुरा और वुसी सिबांडा ने अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन उन्हें और बेहतर प्रदर्शन करना होगा। गेंदबाजों में ब्रायन विटोरी और प्रोस्पर उत्सेया ने तीन तीन विकेट लिए। उनके अलावा कोई और प्रभावित नहीं कर सका।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.