नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने भारतीय क्रिकेट पुरुष टीम के लिए दो चयनकर्ताओं के लिए आवेदन मांगे हैं। इन आवेदन के लिए बोर्ड ने कुछ शर्तें भी रखी है। इन शर्तों पर जो आवेदक खरा उतरेगा उसे ही नियुक्त किया जाएगा। आपको बता दें कि टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद और गगन खोड़ा का कार्यकाल समाप्त होने जा रहा है। इन दोनों की जगह को भरने के लिए ही बीसीसीआइ ने आवेदन मांगे हैं। बोर्ड की तरफ से एक विज्ञप्ति जारी की गई है जिसमें कहा गया है कि भारतीय पुरुष टीम के राष्ट्रीय चयनकर्ताओं के दो पदों के लिए आवेदन मांगे जाते हैं। इन पदों के लिए इच्छुक आवेदक अपने आवेदन 24 जनवरी रात 11:59 तक जमा कर सकते हैं। 

इस पद के लिए वही आवेदन कर सकते हैं जिनके पास सात टेस्ट मैच और 30 फर्स्ट क्लास मैच खेलने का अनुभव हो। इसके साथ ही जो दूसरा शर्त है वो ये कि आवेदक कम से कम पांच साल पहले इस खेल से रिटायर हो चुका हो। इसके आलावा आवेदक के पास दस वनडे और 20 फर्स्ट क्लास मैच खेलने का भी अनुभव हो। पद के इच्छुक आवेदक अपने आवेदन nationalsrselectors@bcci.tv पर भेज सकते हैं। ये चयनकर्ता 2020 से चार साल के कार्यकाल के दौरान चयन समिति के जरिए चुने जाएंगे। 

आपको बता दें कि पिछले दिनों खबर आई थी कि विश्व कप विजेता पूर्व भारतीय खिलाड़ी मदन लाल और गौतम गंभीर को टीम इंडिया के चयनकर्ता को चुनने के लिए का बीसीसीआइ की क्रिकेट सलाहकार समिति का सदस्य बनाया जा सकता है। समिति में भारतीय महिला टीम की पूर्व खिलाड़ी सुलक्षणा नाइक तीसरी सदस्य हो सकती हैं। समिति के महज एक बार बैठक करने की संभावना है क्योंकि सीनियर चयन समिति में कार्यकाल पूरा कर चुके दो सदस्यों की जगह लेने वालों को चुनना होगा। फिलहाल दो चयनकर्ताओं की नियुक्ति की जाएगी क्योंकि अन्य तीन चयनकर्ताओं का कार्यकाल एक साल का बचा है। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस