Move to Jagran APP

न्यूजीलैंड में जीत के लिए टीम इंडिया को सही संतुलन बनाने की जरूरत- इयान चैपल

Ind vs NZ इयान चैपल ने कहा कि न्यूजीलैंड में इंग्लैंड की तरह ही तेज विकेट होता है और जहां आस्ट्रेलिया की तुलना में ज्यादा सतर्कता की जरूरत होती है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 01 Mar 2020 08:04 PM (IST)Updated: Sun, 01 Mar 2020 08:04 PM (IST)
न्यूजीलैंड में जीत के लिए टीम इंडिया को सही संतुलन बनाने की जरूरत- इयान चैपल
न्यूजीलैंड में जीत के लिए टीम इंडिया को सही संतुलन बनाने की जरूरत- इयान चैपल

नई दिल्ली, प्रेट्र। Ind vs NZ 2nd test match: न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय क्रिकेट टीम बैकफुट पर दिख रही है ऐसे में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर इयान चैपल ने टीम इंडिया को एक अहम सलाह दी। उन्होंने कहा कि भारतीय बल्लेबाजों को न्यूजीलैंड की चुनौतीपूर्ण कंडीशन में आक्रामकता और सतर्कता के बीच संतुलन बनाना होगा। 

loksabha election banner

वैसे इयान चैपल की ये राय भारत को पहले टेस्ट में मिली हार के बाद विराट कोहली की राय से अगल है जिसमें भारतीय कप्तान ने कहा था कि मुझे नहीं लगता कि ज्यादा सतर्क होने या एहतियात बरतने से मदद मिलेगी क्योंकि इससे आप कुछ शाट खेलना छोड़ सकते हो। इयान चैपल ने ईएसपीएनक्रिकइंफो के हवाले से कहा कि न्यूजीलैंड में इंग्लैंड की तरह ही तेज विकेट होता है और जहां आस्ट्रेलिया की तुलना में ज्यादा सतर्कता की जरूरत होती है।

उन्होंने कहा कि जो भी कारण हो बेसिन रिजर्व में नंबर एक टेस्ट रैंकिंग टीम भारत  की बल्लेबाजी काफी खराब थी, जो दोनों पारियों में 200 रन तक पहुंचने में विफल रही। चैपल ने कहा कि बल्लेबाजी क्रम को सही तरह से लगाना इतना आसान नहीं है। उन्होंने कहा कि टीम में सही संतुलन बनाना अहम है और खिलाड़ी को उस स्थान पर उतारो जहां वह सहज हों जिससे सफलता की संभावना अधिक होती है। 

चैपल ने चेतेश्वर पुजारा के बारे में बात करते हुए कहा कि तीसरे नंबर के बल्लेबाज की आलोचना करना मुश्किल है क्योंकि 2018-19 में आस्ट्रेलिया में भारत की जीत में वह काफी अहम रहा था। वह सामान्य तौर पर रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल के बाद और विराट कोहली से पहले बल्लेबाजी करता है। वह संतुलन बनाने के लिये तीसरे नंबर पर भारतीय टीम के लिए सबसे सही बल्लेबाज हैं। पुजारा न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरी पारी में 24 रन बनाकर आउट हुए जबकि पहली पारी में उन्होंने अर्धशतक लगाया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.