नई दिल्ली, प्रेट्र। Ind vs NZ 2nd test match: न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय क्रिकेट टीम बैकफुट पर दिख रही है ऐसे में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर इयान चैपल ने टीम इंडिया को एक अहम सलाह दी। उन्होंने कहा कि भारतीय बल्लेबाजों को न्यूजीलैंड की चुनौतीपूर्ण कंडीशन में आक्रामकता और सतर्कता के बीच संतुलन बनाना होगा। 

वैसे इयान चैपल की ये राय भारत को पहले टेस्ट में मिली हार के बाद विराट कोहली की राय से अगल है जिसमें भारतीय कप्तान ने कहा था कि मुझे नहीं लगता कि ज्यादा सतर्क होने या एहतियात बरतने से मदद मिलेगी क्योंकि इससे आप कुछ शाट खेलना छोड़ सकते हो। इयान चैपल ने ईएसपीएनक्रिकइंफो के हवाले से कहा कि न्यूजीलैंड में इंग्लैंड की तरह ही तेज विकेट होता है और जहां आस्ट्रेलिया की तुलना में ज्यादा सतर्कता की जरूरत होती है।

उन्होंने कहा कि जो भी कारण हो बेसिन रिजर्व में नंबर एक टेस्ट रैंकिंग टीम भारत  की बल्लेबाजी काफी खराब थी, जो दोनों पारियों में 200 रन तक पहुंचने में विफल रही। चैपल ने कहा कि बल्लेबाजी क्रम को सही तरह से लगाना इतना आसान नहीं है। उन्होंने कहा कि टीम में सही संतुलन बनाना अहम है और खिलाड़ी को उस स्थान पर उतारो जहां वह सहज हों जिससे सफलता की संभावना अधिक होती है। 

चैपल ने चेतेश्वर पुजारा के बारे में बात करते हुए कहा कि तीसरे नंबर के बल्लेबाज की आलोचना करना मुश्किल है क्योंकि 2018-19 में आस्ट्रेलिया में भारत की जीत में वह काफी अहम रहा था। वह सामान्य तौर पर रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल के बाद और विराट कोहली से पहले बल्लेबाजी करता है। वह संतुलन बनाने के लिये तीसरे नंबर पर भारतीय टीम के लिए सबसे सही बल्लेबाज हैं। पुजारा न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरी पारी में 24 रन बनाकर आउट हुए जबकि पहली पारी में उन्होंने अर्धशतक लगाया था। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस