नई दिल्ली, जेएएनएन। ICC cricket world cup 2019 वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में टीम इंडिया (Team India) जरूर पहुंचेगी। इस वक्त भारतीय क्रिकेट टीम अंक तालिका में काफी मजबूत स्थिति में है। टीम इंडिया का रन रेट सबसे बेहतरीन है। भारतीय टीम ने छह मैचों में पांच जीत के साथ 11 अंक अर्जित किए हैं और वो अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है। पहले स्थान पर ऑस्ट्रेलिया है जो 12 अंक के साथ सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। अब बेशक टीम इंडिया अब तक अजेय है और वो दूसरे स्थान पर है पर वो सेमीफाइनल में नहीं पहुंची है। 

भारतीय टीम को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए सिर्फ एक जीत की जरूरत है। एक जीत हासिल करते ही टीम इंडिया शान के साथ वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी। वैसे भारतीय टीम को अभी तीन मुकाबले और खेलने हैं। भारत को इंग्लैंड के साथ 30 जून को, इसके बाद 2 जुलाई को बांग्लादेश के साथ और आखिरी लीग मुकाबला 6 जुलाई को श्रीलंका के साथ खेलना है। इनमें से टीम इंडिया को इंग्लैंड से ही कड़ी टक्कर मिलने की उम्मीद दिख रही है। बाद के दो मैचों में टीम इंडिया की जीत पक्की ही नजर आ रही है। ऐसे में भारतीय टीम का सेमीफाइनल में पहुंचना तय नजर आता है। 

इस बार सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम को तय हो चुकी है और दो टीमें भी लगभग तय है पर चौथे स्थान के लिए फाइट जारी है और यहां तक पहुंचने के दावेदार के बारे में अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी क्योंकि रोमांच अपने चरम पर है। सेमीफाइनल में जो दो टीम जगह ऑस्ट्रेलिया के बाद जगह बना लेगी वो भारत व न्यूजीलैंड हैं। चौथे स्थान के लिए इंग्लैंड, बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच मुकाबला है। 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप