नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय टीम ने अपना आखिरी विदेशी दौरा न्यूजीलैंड का किया था, जो मार्च की शुरुआत में खत्म हुआ था। इसके बाद भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी थी। सीरीज का पहला मैच बारिश में धुल गया था और बाकी दो मैच कोरोना वायरस के कारण नहीं हुए थे। हालांकि, साउथ अफ्रीकाई टीम और क्रिकेट बोर्ड ने कहा था कि वे हालात सामान्य होने के बाद इस सीरीज को पूरा करने के लिए आएंगे, लेकिन अब जो खबर सामने आ रही है वो चौंकाने वाली है। 

दरअसल, भारतीय टीम खुद अगस्त में साउथ अफ्रीका का दौरा कर सकती है, जहां दोनों देशों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जा सकती है। मुंबई मिरर की रिपोर्ट के मुताबित, भारत के साउथ अफ्रीका दौरे की बहुत संभावनाएं हैं, लेकिन कोविड 19 से पहले हालात सामान्य होने चाहिए। 3 टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज अगस्त में हो सकती है, क्योंकि उसी समय के लिए भारत और जिम्बाब्वे के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज शेड्यूल है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह तीन मैचों की टी20 सीरीज होगी और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) को टीम को सिद्धांत रूप में भेजने के लिए सहमत माना जा रहा है, लेकिन सीरीज़ होने से पहले बहुत सारी चीजें घट सकती हैं। जाहिर है कि बीसीसीआइ देख रही होगी कि क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (CSA) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के BCCI के दृष्टिकोण पर किस तरह खड़ा होता है। बीसीसीआइ का मुख्य उद्देश्य सीएसए को अपने घटते वित्त को पुनर्जीवित करने में मदद करना है।

बीसीसीआइ के एक अधिकारी ने कहा कि सीरीज को लेकर चर्चा जारी है, लेकिन सीरीज की अभी पुष्टि नहीं हुई है और इसी तरह की प्रतिक्रिया सीएसए मीडिया सेल ने भी दी है। सीएसए के एक प्रवक्ता ने मिरर को बताया, "मुझे यकीन है कि दोनों बोर्डों की संचालन टीमों में बातचीत हो रही है। इस बिंदु पर एक तरह से या दूसरे पर कोई संकेत नहीं है।"

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस