Move to Jagran APP

ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर 5 टेस्ट नहीं, बल्कि 2 अतिरिक्त वनडे मैच खेल सकती है टीम इंडिया

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआइ के सामने 4 की जगह 5 मैचों की टेस्ट सीरीज कराने का प्रस्ताव रखा था जिसे बीसीसीआइ दरकिनार कर दिया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 13 May 2020 08:55 AM (IST)Updated: Wed, 13 May 2020 08:55 AM (IST)
ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर 5 टेस्ट नहीं, बल्कि 2 अतिरिक्त वनडे मैच खेल सकती है टीम इंडिया
ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर 5 टेस्ट नहीं, बल्कि 2 अतिरिक्त वनडे मैच खेल सकती है टीम इंडिया

नई दिल्ली, जेएनएन। हाल ही में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने कोरोना वायरस की वजह से हुए नुकसान की भरपाई करने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ के सामने 4 की जगह 5 मैचों की टेस्ट सीरीज कराने का प्रस्ताव रखा था। बीसीसीआइ ने अब इस प्रस्ताव को खारिज कर दिया है। हालांकि, बीसीसीआइ एक नए प्रस्ताव पर विचार कर रही है, जिसमें वनडे सीरीज में कुछ अतिरिक्त मैच कराने का प्रावधान है।

loksabha election banner

हमारी सहयोगी अखबार मिड-डे के मुताबिक, भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के प्रस्ताव को खारिज कर रही है, जिसमें कहा जा रहा था कि बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में इस बार 4 की बजाय 5 टेस्ट होंगे। हालांकि, बीसीसीआइ वनडे सीरीज में दो अतिरिक्त मैच कराने के लिए राजी हो गई है। इसके बाद भारत का ऑस्ट्रेलियाई दौरा 4 टेस्ट, 5 वनडे और 3 टी20 इंटरनेशनल मैचों के साथ समाप्त होगा।

हालांकि, भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा टी20 वर्ल्ड कप के ठीक बाद शुरू होना था, जो कि दिसंबर से जनवरी तक चलना था, लेकिन अब ये दौरा कोरोना वायरस की वजह से थोड़ा स्थगित हो सकता है। इसके पीछे का कारण ये भी है कि अभी तक भारतीय क्रिकेट बोर्ड आइपीएल को लेकर किसी फैसले पर नहीं पहुंचा है। अगर आइपीएल इस साल रद होता है तो फिर बीसीसीआइ को बड़ा नुकसान होगा।

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड जहां अपने नुकसान की ओर देख रहा है। वहीं, बीसीसीआइ आइपीएल को बचाना चाहती है। बीसीसीआइ को इंतजार है कि ऑस्ट्रेलिया में प्रस्तावित अक्टूबर और नवंबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को आइसीसी कोरोना की वजह से स्थगित करेगी और उस विंडो में बीसीसीआइ आइपीएल का आयोजन कर पाएगी। बीसीसीआइ के अधिकारी ने ये भी कहा है कि अगर आइपीएल होता है कि विदेशी खिलाड़ी चार्टेड फ्लाइट में कम शहरों में आयोजित होने वाले आइपीएल के लिए यात्रा करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.