Move to Jagran APP

उछालभरी पिच पर रहस्यमयी गेंदों के लिए हो जाइए तैयार, भारत के सामने होगी कड़ी चुनौती

Ind vs Aus भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला शुक्रवार से ब्रिसबेन के गाबा में शुरू होने जा रहा है। इस मैच में भारत को उछालभरी पिच मिलने वाली है जो भारतीय बल्लेबाजों को परेशान कर सकती है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 14 Jan 2021 07:44 AM (IST)Updated: Thu, 14 Jan 2021 07:44 AM (IST)
उछालभरी पिच पर रहस्यमयी गेंदों के लिए हो जाइए तैयार, भारत के सामने होगी कड़ी चुनौती
गाबा में भारत को मिलेगी उछालभरी पिच (फाइल फोटो)

ब्रिसबेन, पीटीआइ। Ind vs Aus: गाबा की उछाल भरी पिच चोट से परेशान भारतीय टीम का इंतजार कर रही है। भारतीय टीम प्रबंधन शुक्रवार से शुरू होने वाले चौथे टेस्ट के लिए 11 फिट खिलाडि़यों की खोज कर रहा है और बुधवार को गाबा में टीम इंडिया का अभ्यास सत्र हुआ।

loksabha election banner

पेट की मांसपेशियों में खिंचाव की शिकायत के कारण चौथे टेस्ट से बाहर हुए जसप्रीत बुमराह गेंदबाजी कोच भरत अरुण से बात करते हुए नजर आए। कप्तान अजिंक्य रहाणे, उपकप्तान रोहित शर्मा, ओपनर शुभमन गिल ने बल्लेबाजी का अभ्यास किया। चार मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर है। सिडनी में हुए पिछले मुकाबले में भारत ने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए मैच को ड्रॉ कराया था।

कुलदीप को मिल सकता है मौका

चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने भी नेट पर जमकर अभ्यास किया। ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के अंगूठे के फ्रैक्चर के कारण बाहर होने के बाद उन्हें अगले टेस्ट की अंतिम एकादश में मौका मिल सकता है। तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर और टी. नटराजन के अलावा वाशिंगटन सुंदर ने भी अभ्यास किया। गाबा में मोहम्मद सिराज और नवदीप सैनी के अलावा शार्दुल या नटराजन में से कोई एक गेंदबाजी करते हुए दिखाई देगा। 

रहस्यमयी गेंद फेंकने को तैयार लियोन

गाबा मैदान पर अपना 100वां टेस्ट मैच खेलने जा रहे ऑस्ट्रेलियाई ऑफ स्पिनर नाथन लियोन ने कहा कि इस पिच में मौजूद उछाल उनकी रहस्यमयी गेंद के लिए सबसे उपयुक्त हो सकती है।

उन्होंने कहा कि सिडनी की धीमी विकेट ने उन्हें अपनी नई गेंद को फेंकने का मौका नहीं दिया था। यह मुकाबला बेहद चुनौतीपूर्ण रहा था। दोबारा भारत के सामने खेलना अच्छा है। वह मेरे खिलाफ तैयारी के साथ आए थे लेकिन ईमानदारी से कहूं तो मैं जिस तरह से गेंदबाजी कर रहा हूं उससे मैं काफी खुश हूं। मैंने कुछ मौके बनाए हैं जो काफी सकारात्मक रहे हैं, लेकिन कई बार चीजें आपके पक्ष में नहीं होतीं और आपके साथ भाग्य भी नहीं होता। उन्होंने कहा कि गाबा में एमसीजी और एससीजी की तुलना में ज्यादा बाउंस होगा इसलिए मैं यहां खेलने के लिए उत्साहित हूं। मुझे पूरा भरोसा है कि अगर मैं अपना काम करता रहा तो भाग्य भी मेरा साथ देगा। मुझे धैर्य रखना होगा, कौन जानता है कि मैं मैच के पांचवें दिन अपनी रहस्यमी गेंद फेंक दूं, यह आने वाली है, देखते रहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.