Move to Jagran APP

India tour of England: इंग्लैंड पहुंची भारतीय क्रिकेट टीम, देखिए, खिलाड़ियों ने शेयर पहली तस्वीरें

पुरुष और महिला दोनों ही टीमें गुरुवार तड़के स्पेशल चार्टर्ड प्लेन से लंदन के लिए रवाना हुई थी। भारतीय पुरुष टीम को इंग्लैंड में अगले चार महीने तक रहना है। इस दौरे की शुरुआत टीम आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में न्यूजीलैंड के साथ खेलेगी।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 03 Jun 2021 03:14 PM (IST)Updated: Thu, 03 Jun 2021 03:39 PM (IST)
India tour of England: इंग्लैंड पहुंची भारतीय क्रिकेट टीम, देखिए, खिलाड़ियों ने शेयर पहली तस्वीरें
भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज केएल राहुल- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम अपने मुश्किल दौरे के लिए इंग्लैंड पहुंच गई है। पुरुष और महिला दोनों ही टीमें गुरुवार तड़के स्पेशल चार्टर्ड प्लेन से लंदन के लिए रवाना हुई थी। भारतीय पुरुष टीम को इंग्लैंड में अगले चार महीने तक रहना है। इस दौरे की शुरुआत टीम आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में न्यूजीलैंड के साथ खेलेगी। इसके बाद टीम को मेजबान टीम के साथ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में खेलना है।

loksabha election banner

इंग्लैंड के अहम दौरे के लिए भारतीय टीम जानकारी के मुताबिक रात 12 बजे के बाद रवाना हुई थी। दिन बदलने के साथ ही गुरुवार रात 12 बजकर 58 मिनट पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की तरफ से भारतीय टीम के पुरुष और महिला टीम के रवाना होने की जानकारी दी गई। इंग्लैंड पहुंचने के बाद की पहली तस्वीर टीम के बल्लेबाज केएल राहुल ने पोस्ट की। अपने ट्विटर अकाउंट पर सामान के साथ फ्लाइट के उतरने के बाद सामान लेकर बाहर निकलते हुए तस्वीर साझा की और लिखा, जमीन को छुआ।

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा जो कुछ दिन पहले ही कोरोना की जंग जीते हैं उन्होंने होटल के बालकोनी से तस्वीरें साझा की। साहा के ठीक पीछे उस मैदान का नजारा था जिसपर टीम को प्रैक्टिस करना है। दो तस्वीर को साझा करते हुए उन्होंने लिखा, ये मेरे कमरे की बालकोनी के बाहर का नजारा।

जानकारी के मुताबिक भारतीय टीम एजेस बाउल के होटल में ठहरेगी। यहां टीम को तीन दिन तक क्वारंटाइन रहने के बाद चौथे दिन से प्रैक्टिस करने की इजाजत होगी। बीसीसीआइ की गुजारिश पर भारतीय टीम को इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड की तरफ से क्वारंटाइन में छूट दी गई है। कोविड प्रोटोकॉल के मुताबिक टीमों को कम से कम 10 दिन क्वारंटाइन में रहना होता है। 

एयरपोर्ट पर भारतीय कप्तान विराट कोहली, ओपनर रोहित शर्मा और केएल राहुल के साथ महिला वनडे टीम की कप्तान मिताली राज फ्लाइट का इंतजार करती नजर आई। टीम के एक और ओपनर मयंक अग्रवाल तेज गेंदबाज इशांत शर्मा और मोहम्मद सिराज महिला टीम की अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी के साथ लॉज में बैठे इंतजार करते दिखे।

रवि शास्त्री और विराट कोहली की प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले की ऑडियो हुई लीक, जानिए क्या कहा था

पुरुष टीम को इंग्लैंड में आइसीसी द्वारा आयोजित पहले टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में 18 से 22 जून के बीच साउथैम्पटन में न्यूजीलैंड के साथ खेलना है। इसके बाद एक लंबे ब्रेक के बाद 4 अगस्त से टीम इंडिया इंग्लैंड के साथ 5 मैचों के टेस्ट सीरीज की शुरुआत करेगी। सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच 10 से 14 सितंबर के बीच खेला जाना है। महिला टीम ब्रिस्टल में एक मात्र टेस्ट मैच खेलने के बाद तीन वनडे और इतने ही मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.