नई दिल्ली, जेएनएन। Ind vs Aus: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच राजकोट सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में 3 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है, जो मेजबान भारतीय टीम के लिए करो या मरो का है। इसी बीच भारतीय टीम को दूसरी पारी शुरू होने से पहले ही एक बड़ा झटका लगा। भारत को बीच मैच में अंपायरों ने 5 रन की सजा दी, लेकिन बाद में ये फैसला वापस ले लिया गया। अगर ऐसा होता तो ये 5 रन ऑस्ट्रेलियाई टीम के खाते में जोड़ दिए जाते।  

दरअसल, भारतीय टीम के दो खिलाड़ियों ने दो बार बीच पिच पर दौड़ लगाई। नियमों के अनुसार फील्ड अंपायर एक बार खिलाड़ी को वॉर्निंग देकर छोड़ देते हैं, लेकिन दूसरी बार अगर कोई टीम का दूसरा खिलाड़ी या वही खिलाड़ी ये नियम तोड़ता है तो टीम को 5 रन का हर्जाना भुगतना पड़ता है। यही भारतीय टीम के साथ राजकोट वनडे मैच में हुआ, लेकिन बाद में पाया गया कि भारतीय बल्लेबाजों ने सिर्फ एक बार ये नियम तोड़ा। 

ये था पूरा मामला

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के सामने इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 340 रन बनाए हैं और अब ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 341 रन बनाने हैं। पिच पर दौड़ने के चलते लगाए गए जुर्माने को अंपायर ने पारी के बाद हटा लिया। इस मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली एक बार दो रन दौड़ने के लिए बीच पिच पर चले गए थे, जबकि दूसरी पार केएल राहुल और रवींद्र जडेजा में से किसी एक बल्लेबाज का पैर गुड लेंथ एरिया पर पड़ा था, लेकिन मैच के बाद अंपायर सहमत नहीं थे कि भारतीय खिलाड़ी दो बार पिच पर दौड़े हैं। ऐसे में भारतीय टीम के लिए थोड़ी राहत वाली बात है।

आपको बता दें, हाल ही में ऑस्ट्रेलियाई टीम को ये सजा मिली थी जब टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच खेल रही थी। उस मैच में डेविड वार्नर और मार्नस लाबुशाने पिच पर दौड़ गए थे।    

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस