Move to Jagran APP

रंग लाया टीम इंडिया का विरोध, दूसरे वनडे से पहले मिलेगी नई ड्रेस

नाइकी का कॉन्ट्रेक्ट बीसीसीआइ के साथ 2020 तक के लिए है।

By Bharat SinghEdited By: Published: Wed, 23 Aug 2017 12:01 PM (IST)Updated: Thu, 24 Aug 2017 10:15 AM (IST)
रंग लाया टीम इंडिया का विरोध, दूसरे वनडे से पहले मिलेगी नई ड्रेस
रंग लाया टीम इंडिया का विरोध, दूसरे वनडे से पहले मिलेगी नई ड्रेस

पल्लेकल, जेएनएन। भारतीय खिलाड़ियों को खराब किट की शिकायत करने के बाद राहत मिली है। अब टीम इंडिया के खिलाड़ियों को श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे से पहले नई ड्रेस दी जाएगी। 

loksabha election banner

आपको बता दें कि भारतीय टीम को कि्ट उपलब्ध कराने का काम स्पोर्ट्स प्रॉडक्ट्स तैयार करने वाली कंपनी नाइकी करती है। खिलाड़ियों ने पुरानी ड्रेस में कई कमियां बताई थीं। इसके बाद बीसीसीआइ संग अपने करार को बचाने के लिए कंपनी ने अपने एक प्रतिनिधि को श्री लंका भेजा और खिलाड़ियों को नई जर्सी उपलब्ध करा दी गई है। 

कंपनी ने मंगलवार को खिलाड़ियों से प्रतिक्रिया लेने के बाद उन्हें नई जर्सियां उपलब्ध करा दीं। टीम इंडिया गुरुवार को होने वाले दूसरे वनडे से पहले वैकल्पिक अभ्यास सत्र में हिस्सा ले रही थी। यूं तो टीम इंडिया की यह नई जर्सी दिखने में पहले जैसी ही है, लेकिन बताया गया है कि इस बार इसमें सुपीरियर क्वॉलिटी के कपड़े का इस्तेमाल किया गया है।

यह भी पढ़ें: कुंबले के बाद अब इससे भी खुश नहीं है टीम इंडिया

कपंनी के प्रतिनिधि ने नई जर्सी पर खिलाड़ियों की राय लेने से पहले उनकी तस्वीरें क्लिक कीं। इस संदर्भ में खिलाड़ियों को कंपनी की ओर कुछ सवाल भी पूछे गए। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने जर्सी की क्वॉलिटी पर बात करने के लिए नाइकी के अधिकारियों के साथ काफी समय बिताया।

इससे पहले भारतीय खिलाड़ियों ने उन्हें मिलने वाली जर्सी की खराब क्वॉलिटी को लेकर शिकायत की थी। बीसीसीआइ के सीईओ राहुल जोहरी और जीएम (खेल विकास) रत्नाकर शेट्टी ने इस मामले को सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासनिक समिति (CoA)के सामने रखा। सीओए ने भी इस मामले को काफी गंभीरता से लिया था। इसके बाद आशंका जताई जा रही थी कि नाइकी का बीसीसीआइ के साथ करार भी खतरे में पड़ सकता है। 

हालांकि, नाइकी ने तुरंत कदम उठाते हुए खिलाड़ियों से उनकी राय जानी और उन्हें नई ड्रेस उपलब्ध करा दी। इसके बाद अब लग रहा है कि यह मामला सुलझ गया है। नाइकी का कॉन्ट्रेक्ट बीसीसीआइ के साथ 2020 तक के लिए है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.