नई दिल्ली, जेएनएन। Virat Kohli picks kabaddi team of India cricketers: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने टीम इंडिया के क्रिकेटर्स की एक कबड्डी टीम बनाई है। इस टीम में विराट ने इन भारतीय खिलाड़ियों को शामिल किया है। कमाल की बात ये है कि उन्होंने खुद का चयन इस टीम में नहीं किया है। विराट कोहली ने कहा कि अगर वो भारतीय क्रकेटरों की कबड्डी टीम चुनते हैं तो उसमें वो महेंद्र सिंह धोनी, रवींद्र जडेजा व रिषभ पंत का चयन करेंगे। विराट प्रो कबड्डी लीग 2019 के मुंबई लेग के ओपनिंग मैच में पहुंचे थे। 

विराट से जब भारतीय क्रिकेटर्स की कबड्डी टीम के बारे में पूछा गया तो उन्होंने सबसे पहला नाम महेंद्र सिंह धोनी का लिया और कहा कि बिना किसी हिचकिचाहट के वो उन्हें टीम में चुनेंगे। उन्होंने कहा कि कबड्डी खिलाड़ी में ताकत और एथेलेटिज्म की जरूरत होती है। विराट ने अपनी कबड्डी टीम के लिए धोनी के अलावा रवींद्र जडेजा, उमेश यादव, रिषभ पंत, जसप्रीत बुमराह और लोकेश राहुल को चुना। 

विराट ने कहा कि इस खेल के लिए ताकत और एथलेटिज्म चाहिए इसलिए निश्चित तौर पर धोनी, जडेजा, उमेश यादव मेरी टीम में हैं। उमेश सचमुच काफी ताकतवर हैं रिषभ पंत भी मेरे इस लिस्ट में शामिल हैं। मैं जसप्रीत को भी अपनी टीम में रखूंगा क्योंकि वह वास्तव में एक पैर के अंगूठे पर काम कर सकता है। उन्होंने कहा कि मैं खुद को इस टीम में नहीं रखूंगा क्योंकि ये लोग मुझसे ज्यादा ताकतवर और एथलेटिक हैं। मैं इसमें आखिरी नाम लोकेश राहुल का शामिल करना चाहूंगा। 

विराट कोहली ने राहुल चौधरी को अपना पसंदीदा कबड्डी खिलाड़ी बताया और कहा कि टीम इंडिया और तमिल थलाइवास के लिए चौधरी और अजय ठाकुर के बीच का विवाद उन्हें और धोनी की याद दिलाता है। कोहली ने इस दौरान कहा कि वो कबड्डी के खेल से बेहद प्यार करते हैं। उन्होंने कहा कि प्रो कबड्डी लीग के बाद से कबड्डी ने हमारे देश में खेल संस्कृति में एक छलांग लगाई है। एक खेल जिसे हम सभी बच्चों ने खेला है उसे ऊंचे स्तर पर देखना एक अलग एहसास है, खासकर तब जब आप जानते हैं कि भारतीय कबड्डी टीम दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक है। 

Which of his teammates make it to the skipper's kabaddi 7? 🤔

As tough on the mat as he is on the pitch - @imVkohli is a true Pangebaaz as he shows here in this rapid-fire Q&A!

Keep watching #VIVOProKabaddi on Star Sports and Hotstar!#IsseToughKuchNahi pic.twitter.com/XyvnNKhvNb

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Aus-vs-Ind

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021