दुबई। भारतीय टीम में चोटिल हार्दिक पांड्या की जगह जडेजा को अंतिम एकादश में शामिल किया गया। जडेजा ने 14 महीनों बाद भारत के लिए वनडे मैच खेला। उन्होंने पिछला वनडे पिछले साल छह जुलाई को किंग्सटन में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था। जडेजा 10वें ओवर में गेंदबाजी करने आए। अपनी दूसरी गेंद ही उन्होंने नो बॉल फेंकी, जिस पर मुश्फिकुर रहीम ने एक रन लिया। अगली गेंद फ्री हिट थी। इस पर शाकिब अल हसन कोई रन नहीं ले सके, लेकिन अंपायर ने इसे डेड बॉल करार दिया।

अंपायर का कहना था कि पावर प्ले के दौरान 30 गज के दायरे से बाहर दो से ज्यादा क्षेत्ररक्षक थे। अंपायर के इस फैसले पर कप्तान रोहित शर्मा नाराज दिखे और उनकी अंपायर के साथ कुछ देर बहस भी हुई। मामला शांत होने पर जडेजा गेंदबाजी पर लौटे। बांग्लादेश को एक बार फिर फ्री हिट मिली, जिस पर शाकिब ने चौका जड़ दिया। शाकिब ने अगली गेंद भी चार रन के लिए भेजी।

गौरतलब है कि सुपर फोर से पहले ही मैच में भारत ने बांग्लादेश को सात विकेट से हराकर अच्छी शुरुआत की। इस मैच में भारतीय टीम ने पहले गेंदबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम को सिर्फ 173 रन से स्कोर पर रोक दिया। भारत की तरफ से जडेजा की गेंदबाजी शानदार रही और उन्होंने चार विकेट झटके। इसके अलावा भारत की तरफ से भुवी व बुमराह ने भी तीन-तीन विकेट लिए। इसके बाद दूसरी पारी में भारत ने कप्तान रोहित शर्मा की नाबाद 83 रन की पारी के दम पर इस टीम को सात विकेट से हरा दिया। एशिया कप में ये भारतीय टीम की लगातार तीसरी जीत थी। अब सुपर फोर का अगला मुकाबला भारत को पाकिस्तान के खिलाफ रविवार को खेलना है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप