Move to Jagran APP

हार्दिक पांड्या की चोट है गंभीर, हो सकती है सर्जरी और रहना पड़ सकता है लंबे वक्त तक मैदान से बाहर!

बताया जा रहा है कि हार्दिक पांड्या की सर्जरी भी की जा सकती है और अगर ऐसा होता है तो वो महीनों तक मैदान पर वापसी नहीं कर पाएंगे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 01 Oct 2019 08:07 PM (IST)Updated: Tue, 01 Oct 2019 09:54 PM (IST)
हार्दिक पांड्या की चोट है गंभीर, हो सकती है सर्जरी और रहना पड़ सकता है लंबे वक्त तक मैदान से बाहर!
हार्दिक पांड्या की चोट है गंभीर, हो सकती है सर्जरी और रहना पड़ सकता है लंबे वक्त तक मैदान से बाहर!

 नई दिल्ली। टीम इंडिया (Team India) के स्टार ऑल राउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) अपने कमर की चोट की वजह से साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए थे। पर अब जो खबर आ रही है वो निराश करने वाली है। बताया जा रहा है कि उनकी चोट गंभीर है और वो क्रिकेट के मैदान से लंबे वक्त तक दूर रह सकते हैं। BCCI सूत्र के मुताबिक हार्दिक जल्द ही यूनाइटेड किंगडम अपनी चोट का इलाज कराने जाएंगे। हार्दिक को ये परेशानी पिछले वर्ष सितंबर महीने में एशिया कप के दौरान दुबई में हुई थी। 

loksabha election banner

हार्दिक पांड्या टीम इंडिया के अहम सदस्य हैं और वो जसप्रीत बुमराह के बाद कमर की चोट की वजह से टेस्ट सीरीज से बाहर होने वाले दूसरे खिलाड़ी थे। उनकी चोट पर बोर्ड के सूत्र का कहना है कि हार्दिक पांड्या बुधवार को यूनाइटेड किंगडम के लिए रवाना हो जाएंगे और वहां उसी डॉक्टर से अपना इलाज करवाएंगे जहां वो पहली बार एशिया कप के दौरान चोटिल होने के बाद अपना इलाज करवाया था। वो बांग्लादेश के खिलाफ पूरी सीरीज मिस कर देंगे और वो कब तक पूरी तरह से ठीक होंगे ये कहना जरा मुश्किल है। इसके बारे में जानकारी तभी मिल पाएगी जब वो वहां से वापस आ जाएंगे। उनके इलाज के लिए जर्मनी एक अन्य विकल्प है, लेकिन बीसीसीआइ ने उन्हें यूके में ही इलाज कराने को कहा है। 

उम्मीद तो इस बात की भी की जा रही है कि हार्दिक पांड्या की बैक सर्जरी की जा सकती है और अगर ऐसा होता है तो वो पांच महीनों तक क्रिकेट से दूर रहेंगे। हार्दिक पांड्या को टेस्ट टीम में जगह नहीं दी गई थी क्योंकि वो टीम कांबिनेशन में फिट नहीं बैठ रहे थे। इसके बाद वो विजय हजारे टूर्नामेंट में बड़ोदा की टीम में नहीं थे जिसकी कप्तानी कृणाल पांड्या कर रहे हैं। सभी यही चाहते हैं कि वो सर्जरी के ना गुजरें। अगर ऐसा होता है तो वो 2020 आइपीएल से पहले मैदान पर वापसी नहीं कर पाएंगे। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.