शारजाह। मध्यक्रम के बल्लेबाज जेम्स टेलर (नाबाद 67 रन) के अर्धशतक की बदौलत इंग्लैंड ने तीसरे वनडे में पाकिस्तान को 6 विकेट से हराकर चार मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाई। पाकिस्तान की टीम ने पहली बल्लेबाजी की और 49.5 ओवर में 208 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। इसके बाद टेलर ने अपने करियर का सातवां अर्धशतक जमाकर इंग्लैंड को 41वें ओवर में जीत दिलाई।

इंग्लैंड ने सभी विभागों में शानदार प्रदर्शन किया। उसने सपाट पिच पर पाकिस्तानी टीम को कम स्कोर पर ढेर किया और इसके बाद टेलर और जोस बटलर (नाबाद 49) के बीच पांचवें विकेट के लिए 117 रन की अटूट साझेदारी के दम पर चार विकेट पर 210 रन बनाकर जीत दर्ज की।

टेलर ने अपनी पारी में 6 चौके व दो छक्के जमाए। टेलर और बटलर ने तब इंग्लैंड को लक्ष्य तक पहुंचाने की जिम्मेदारी उठाई जबकि टीम चार विकेट पर 93 रन बनाकर संघर्ष कर रही थी। बटलर ने विजयी छक्का जड़ा।

इरफान ने जैसन राय (7) को आउट करके इंग्लैंड की शुरुआत बिगाड़ दी। स्पिनर जफर गोहार ने जो रूट (11) को पैवेलियन भेजा। एलेक्स हेल्स (30) और इयोन मोर्गन (35) ने तीसरे विकेट के लिए 60 रन की साझेदारी की। गोहार ने हेल्स को स्लिप में कैच आउट कराया जबकि शोएब मलिक ने मोर्गन की गिल्लियां बिखेरी।

इससे पहले पाकिस्तान ने बीच में 29 रन के अंदर छह विकेट गंवाए। वहाब रियाज ने आखिरी क्षणों में 35 गेंदों पर तीन छक्कों की मदद से नाबाद 33 रन की पारी खेली जिससे उसकी टीम 200 रन के पार पहुंचने में सफल रही। वोक्स ने बाबर आजम (22) को आउट करके पाकिस्तान को पहला झटका दिया। इसके बाद उसने नियमित अंतराल में विकेट गंवाए।

कप्तान अजहर अली (36) और अनुभवी मोहम्मद हफीज (45) बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद (26) और आलराउंडर मलिक (16) अच्छी शुरूआत का फायदा नहीं उठा पाए।
इंग्लैंड की तरफ से वोक्स ने चार तथा मोइन अली, डेविड विली और रीस टोपले ने एक-एक विकेट लिया। पाकिस्तान के तीन बल्लेबाज रन आउट हुए।

पाकिस्तान के पास अब संयुक्त अरब अमीरात में 2009 से 11 में से नौंवी श्रृंखला गंवाने से बचने के लिए शुक्रवार को दुबई में होने वाले चौथे और अंतिम एकदिवसीय मैच में हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी। पाकिस्तान ने पहले मैच छह विकेट से जीता था जबकि इंग्लैंड ने दूसरा मैच 95 रन से जीतकर सीरीज बराबर की थी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: sanjay savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप