Move to Jagran APP

न्यूजीलैंड के इन दोनों बल्लेबाजों ने भारतीय टीम को दे दी बड़ी चेतावनी

तीन वनडे मैचों की सीरीज के ठीक पहले न्यूजीलैंड के इन दो बल्लेबाजों ने भारतीय टीम को चेतावनी दे दी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 20 Oct 2017 02:45 PM (IST)Updated: Fri, 20 Oct 2017 05:26 PM (IST)
न्यूजीलैंड के इन दोनों बल्लेबाजों ने भारतीय टीम को दे दी बड़ी चेतावनी
न्यूजीलैंड के इन दोनों बल्लेबाजों ने भारतीय टीम को दे दी बड़ी चेतावनी

 नई दिल्ली। 22 अक्टूबर के शुरू हो रहे तीन वनडे मैचों की सीरीज के ठीक पहले न्यूजीलैंड के इन दो बल्लेबाजों ने भारतीय टीम को बड़ी चेतावनी दे दी। भारतीय सरजमीं पर आते ही इन दोनों बल्लेबाजों ने अभ्यास मैच में शानदार शतक जड़ते हुए दिखा दिया कि वो आने वाले दिनों में भारतीय टीम के लिए परेशानी का कारण बन सकते हैं। 

loksabha election banner

टेलर और लाथम का शानदार शतक

बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन के खिलाफ दूसरे अभ्यास मैच में मुंबई में रॉस टेलर और टॉम लाथम ने शानदार शतक लगाया। टेलर ने 102 रन की जबकि लाथम ने 108 रन की शतकीय पारी खेली। ये दोनों रिटायर्ड आउट हुए। इन दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 166 रन की साझेदारी हुई और न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में 9 विकेट पर 343 रन बनाए। हालांकि इसके जबाव में बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन की टीम ने भी अच्छा प्रदर्शन किया और 47.1 ओवर में 310 रन बनाकर ऑल आउट हो गई और उसे 33 रनों से हार का सामना करना पड़ा। जाहिर तौर पर पहले अभ्यास मैच में हारने के बाद इन दोनों बल्लेबाजों की मदद से मेहमान टीम को पहले वनडे से जो जीत मिली उससे पूरी टीम का हौसला बढ़ेगा। 

भारत के खिलाफ रॉस टेलर का प्रदर्शन

न्यूजीलैंड की मौजूदा टीम में टेलर भारत के खिलाफ कुछ अनुभवी बल्लेबाजों में से एक हैं। उन्होंने भारत के खिलाफ अपने वनडे करियर में अब तक कुल 23 वनडे मुकाबले खेले हैं जिसमें उनके नाम पर 785 रन हैं। भारत के खिलाफ उनका औसत 39.25 का है साथ ही टीम इंडिया के खिलाफ वनडे में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नाबाद 112 रन है। भारत के खिलाफ वनडे मुकाबलों में उन्होंने अब तक कुल 2 शतक लगाए हैं। 

लाथम का भारत के खिलाफ वनडे में प्रदर्शन

टॉम लाथम दूसरी बार भारतीय दौरे पर आए हैं। इससे पहले वो पिछले वर्ष भारतीय दौरे पर आई न्यूजीलैंड टीम का हिस्सा थे। टीम के विकेटकीपर - बल्लेबाज लाथम ने अपने पिछले भारतीय दौरे पर पांच वनडे मैचों की सीरीज में ठीक-ठाक प्रदर्शन किया था। उन्होंने पांच वनडे मैचों में 79*, 46, 61, 39 और 19 रन बनाए थे। लाथम ने अंतरराष्ट्रीय वनडे मैचों में भारत के खिलाफ कोई भी शतक नहीं लगाया है लेकिन जिस तरह से दूसरे अभ्यास मैच में उन्होंने बल्लेबाजी की उससे भारतीय गेंदबाजों को उनके खिलाफ भी ठोस रणनीति बनानी होगी। 

Pics: ये हैं सहवाग की 10 विस्फोटक पारियां, जानें उनके बर्थडे पर सचिन ने किस अंदाज में दी बधाई

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.