मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, जेएनएन। T20I Tri Series Schedule: बांग्लादेश में जल्द ही टी20 त्रिकोणीय सीरीज शुरू होगी, जिसमें बांग्लादेश के साथ-साथ अफगानिस्तान और जिम्बाब्वे की टीम भी हिस्सा लेगी। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आइसीसी द्वारा बैन के किए जाने के बावजूद जिम्बाव्बे की टीम इस ट्राइ-सीरीज में हिस्सा लेगी। 

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने टी20 ट्राइ सीरीज का शेड्यूल भी जारी कर दिया है। ये त्रिकोणीय सीरीज अगले महीने यानी सितंबर में होगी। आइसीसी टूर्नामेंट्स से बैन की गई जिम्बाब्वे की टीम को द्विपक्षीय सीरीज खेलने की अनुमति है। ऐसे में जिम्बाब्वे की टीम बांग्लादेश के दौरे पर आएगी और टी20 ट्राई सीरीज का हिस्सा होगी। 

अफगानिस्तान की टीम बांग्लादेश के दौरे पर 30 अगस्त को आएगी जहां उसे बांग्लादेश के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेलना हैं। इससे पहले टीम दो दिवसीय टूर मैच खेलगी। दोनों देशों के बीच पहली बार हो रहा ये टेस्ट मैच चटगांव में जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेला जाएगा।  

वहीं, जिम्बाब्वे की टीम इस टेस्ट के दौरान बांग्लादेश पहुंचेगी, जहां जिम्बाब्वे को टी20 इंटरनेशनल ट्राइ सीरीज से पहले प्रैक्टिस मैच खेलना है। ट्राइ सीरीज के पहले तीन मुकाबले मीरपुर के शेर ए बांग्ला स्टेडियम में होंगे। वहीं, अगले तीन मुकाबले चटगांव में खेले जाने हैं। इसके अलावा फाइनल मैच 24 सितंबर को मीरपुर में ही खेला जाएगा। 

ट्राइ सीरीज का Full schedule

बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान, एकमात्र टेस्ट, चटगांव, 5 से 9 सितंबर

बांग्लादेश बनाम जिम्बाब्वे, पहला T20I, मीरपुर, 13 सितंबर

अफगानिस्तान बनाम जिम्बाब्वे, दूसरा T20I, मीरपुर, 14 सितंबर  

बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान, तीसरा T20I, मीरपुर, 15 सितंबर 

बांग्लादेश बनाम जिम्बाब्वे, चौथा T20I, चटगांव, 18 सितंबर

अफगानिस्तान बनाम जिम्बाब्वे, पांचवां T20I, चटगांव, 20 सितंबर 

बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान, छठा T20I, चटगांव, 21 सितंबर

TBC v TBC, T20I Final, मीरपुर, 24 सितंबर

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप