Move to Jagran APP

IND vs BAN T20 WC Playing 11: सेमीफाइनल में जगह पक्‍की करने पर होगी भारतीय टीम की नजर, इस स्‍टार ऑलराउंडर की हो सकती छुट्टी

IND vs BAN T20 World Cup Playing 11 सुपर 8 के अपने दूसरे मुकाबले में भारतीय का सामना बांग्‍लादेश से होगा। यह मैच एंटीगुआ के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय टीम ने सुपर-8 के अपने पहले मैच में अफगानिस्‍तान को हराया था दूसरी ओर बांग्‍लादेश को आस्‍ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में भारतीय टीम एक बदलाव कर सकती है।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Sat, 22 Jun 2024 06:00 AM (IST)
भारत की प्‍लेइंग 11 में हो सकता 1 बदलाव। इमेज- सोशल मीडिया

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के 47वें मुकाबले में शनिवार को भारतीय टीम का सामना बांग्‍लादेश से होगा। यह मुकाबला एंटीगुआ के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय टीम ने सुपर-8 के अपने पहले मैच में अफगानिस्‍तान को 47 रन से मात दी थी। ऐसे में अब रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली टीम की कोशिश बांग्‍लादेश को हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्‍की करने पर है। बांग्‍लादेश के खिलाफ अहम मैच में रोहित शर्मा एक बदलाव कर सकते हैं।

संजू सैमसन को मिल सकता मौका

भारतीय टीम ने ग्रुप स्‍टेज में प्‍लेइंग 11 से कोई छेड़छाड़ नहीं की थी। इसके बाद सुपर -8 के पहले मैच में अफगानिस्‍तान के खिलाफ मोहम्‍मद सिराज को बाहर बैठाया गया। उनकी जगह कुलदीप यादव को अंतिम 11 में जगह दी गई। अब बांग्‍लादेश के खिलाफ भी रोहित एक बदलाव कर सकते हैं।

फॉर्म से जूझ रहे शिवम दुबे की जगह अनुभवी संजू सैमसन को मौका दिया जा सकता है। अमेरिका के विरुद्ध दुबे ने नाबाद 31 रन बनाए थे। इसके अलावा पूरे टूर्नामेंट में उनका बल्‍ला खामोश ही रहा है। दूसरी ओर बांग्‍लादेश टीम अपनी प्‍लेइंग 11 में कोई बदलाव नहीं कर सकती है।

ये भी पढ़ें: ENG vs SA Live Streaming: फ्री में भारत में कैसे देखें इंग्लैंड बनाम साउथ अफ्रीका का लाइव मैच, जानिए डिटेल्स 

दोनों टीमों की संभावित प्‍लेइंग 11

बांग्‍लादेश: तंजीद हसन, लिट्टन दास (विकेटकीपर), नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), शाकिब अल हसन, तौहीद हृदयोय, महमुदुल्लाह, महेदी हसन, रिशाद हुसैन, तस्कीन अहमद, तंजीम हसन साकिब, मुस्तफिजुर रहमान।

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे/संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह।

ये भी पढ़ें: SA VS IND: नवंबर में साउथ अफ्रीका का दौरा करेगी भारतीय टीम, खेली जाएगी 4 टी20 मैचों की सीरीज; सामने आया शेड्यूल