Move to Jagran APP

IND vs AFG Playing-11: रोहित शर्मा ने लिया बड़ा फैसला, प्लेइंग-11 में हुई कुलदीप यादव की एंट्री, ये खिलाड़ी गया बाहर

भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप-2024 में सुपर-8 चरण का अपना पहला मैच अफगानिस्तान के खिलाफ खेल रही है। इस मैच में रोहित शर्मा ने बड़ा फैसला लिया है और कुलदीप यादव को चुना है। टीम इंडिया तीन स्पिनरों के खिलाफ मैदान पर उतरी है। कुलदीप के अलावा रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल को भी टीम में जगह मिली है। ये फैसला विंडीज की पिचों को देखकर लिया है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Thu, 20 Jun 2024 07:52 PM (IST)
सुपर-8 में भारत का पहला मुकाबला अफगानिस्तान से

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम गुरुवार से टी20 वर्ल्ड कप 2028 में अपने सुपर-8 अभियान का आगाज कर रही है। टीम का पहला मैच अफगानिस्तान से है। इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। इस मैच से पहले जो कयास लगाए जा रहे थे रोहित ने कुछ वैसा ही फैसला लिया है। रोहित ने टीम में एक बदलाव किया है।

रोहित ने तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की जगह कुलदीप यादव को टीम में चुना है। यानी टीम इंडिया तीन स्पिनरों के साथ उतरी है। कुलदीप के अलावा टीम में रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल हैं। ये मैच बारबाडोस में खेला जा रहा है। वेस्टइंडीज में पिचें स्पिनरों की मददगार हैं और इसलिए टीम में तीन स्पिनरों को जगह मिली है।

विराट कोहली करेंगे ओपनिंग

इस मैच से पहले एक बात पर सभी की नजरें थीं। विराट कोहली लीग स्टेज में बतौर ओपनर फेल रहे थे। ऐसे में कायस लगाए जा रहे थे कि कोहली की जगह यशस्वी जायसवाल को ओपनिंग की जिम्मेदारी दी जा सकती है। लेकिन जायसवाल को प्लेइंग-11 में जगह नहीं मिली है। अब देखना होगा कि कोहली ओपनिंग ही आते हैं या रोहित के साथ ऋषभ पंत को ओपनिंग का मौका दिया जाता है और कोहली को वापस नंबर-3 पर भेजा सकता है।

अफगानिस्तान में एक बदलाव

वहीं अफगानिस्ता ने भी अपनी टीम में एक बदलाव किया है। टीम के कप्तान राशिद खान ने बताया कि करीम जनत इस मैच में नहीं हैं और उनकी जगह हजरतुल्लाह जाजई को प्लेइंग-11 में चुना गया है।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह।

अफगानिस्तान: रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जदरान, नजीबुल्लाह जदरान, हजरतुल्लाह जाजई, गुलबदीन नाइब, अजमतुल्लाह उमरजई, मोहम्मद नबी, राशिद खान (कप्तान), नूर अहमद, नवीन-उल-हक, फजलहक फारूकी।