Move to Jagran APP

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया किस प्लेइंग 11 के साथ उतरेगी? राहुल द्रविड ने दी अहम जानकारी

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले दूसरे टी20 मुकाबले से पहले भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड ने प्रेस कॅाफ्रेंस के दैरान आगामी टी20 वर्ल्ड कप को लेकर कुछ अहम बातें कही। उन्होंने कहा चोट जैस घटनाएं खेल का एक हिस्सा है।

By Piyush KumarEdited By: Published: Sat, 01 Oct 2022 10:13 PM (IST)Updated: Sat, 01 Oct 2022 10:13 PM (IST)
T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया किस प्लेइंग 11 के साथ उतरेगी? राहुल द्रविड ने दी अहम जानकारी
भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच राहुल द्रविड की फाइल फोटो।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 2 अक्टूबर को दूसरा टी20 मुकाबला खेला जाएगा। इस सीरीज के बाद भारतीय टीम आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना होने वाली है। टी20 वर्ल्ड कप से पहले जसप्रीत बुमराह की बैक इंजरी एक बार फिर उभर आई है। गौरतलब है कि टी20 वर्ल्ड कप से बुमराह के बाहर होने पर आधिकारिक तौर पर बीसीसीआइ द्वारा कोई सूचना नहीं दी गई।

loksabha election banner

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले दूसरे टी20 मुकाबले से पहले भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड (Rahul Dravid) ने प्रेस कॅाफ्रेंस के दैरान आगामी टी20 वर्ल्ड कप को लेकर कुछ अहम बातें कही है। उन्होंने कहा, 'चोट जैसी घटनाएं खेल का एक हिस्सा है।' हालांकि राहुल द्रविड इस बात को लेकर आस्वस्त हैं कि टीम मैनेजमेंट ने एक बेहतरीन टीम तैयार की है, जिनके पास शानदार प्रतिभा है।

यह भी पढें: Jasprit Bumrah: टी20 वर्ल्ड कप में जसप्रीत बुमराह खेलेंगे या नहीं? राहुल द्रविड ने बताई अहम बात

टीम में प्रतिभाशाली बल्लेबाजों और गेंदबाजों है मौजूद:राहुल द्रविड

राहुल द्रविड ने कहा कि हमारा माइंडसेट इस बात को लेकर बिल्कुल साफ है कि हम आगामी वर्ल्ड कप में किस टीम कॉम्बिनेशन के साथ उतरेंगे या हमारा प्लेइंग 11 क्या होने वाला है। उन्होंने कहा कि आप ज्यादा दिन पहले प्लेइंग 11 चुनकर नहीं रखना चाहते। द्रविड ने आगे कहा कि हम इस बात को लेकर बिल्कुल स्पष्ट हैं कि हमें टीम में कैसे खिलाड़ियों की जरूरत है।

राहुल द्रविड ने आगे कहा कि आगामी टी20 वर्ल्ड कप के मद्देनजर हमनें काफी प्रतिभाशाली बल्लेबाजों और गेंदबाजों को टीम में शामिल किया है। मैं ज्यादा विस्तार में नहीं जाना चाहता। मुझे लगता है कि हमारे पास एक अच्छी टीम है।

विपक्षी टीम के अनुसार प्लेइंग 11 में किया जाएगा फेरबदल: राहुल द्रविड

द्रविड ने आगे कहा, 'ऑस्ट्रेलिया में हम पांच अलग-अलग स्टेडियम में मैच खेलेंगे। इसलिए जरूरी है कि टीम में अलग-अलग तरह के खिलाड़ी मौजूद हों। हमें विपक्षी टीमों के मद्देनजर प्लेइंग 11 में बदवाल करने की जरूरत होगी।

यह भी पढ़ें: Ind vs SA: सूर्यकुमार यादव के आक्रामक तेवरों के सामने बचाव करना मुश्किल : वेन पार्नेल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.