नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। टी20 वर्ल्ड कप 2022 का 40वां मैच साउथ अफ्रीका और नीदरलैंड के बीच एडिलेड ओवल मैदान पर खेला गया। इस मैच में नीदरलैंड ने साउथ अफ्रीका को 13 रन से हरा दिया। वहीं, पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 5 विकेट से हरा दिया। बांग्लादेश को हराने के बाद प्वाइंट टेबल में पाकिस्तान टीम के 6 अंक हो गए और वो सेमीफाइनल में पहुंच गई। सेमीफाइनल में पाकिस्तान का मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाला है। वहीं, सेमीफाइनल में टीम इंडिया का मुकाबला इंग्लैंड से होगा।

पाकिस्तान की जीत पर वेंकटेश प्रसाद ने किया दिलचस्प ट्वीट

पाकिस्तान की इस सफलता के बाद भारत के कई पूर्व क्रिकेटर्स ने अलग-अलग प्रतिक्रिया दी है। गौरतलब है कि भारत के पूर्व तेज गेंदवाज वेंकटेश प्रसाद ने ट्वीट करते हुए कहा ‘तो भगवा ने पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचाने में मदद की।’ दरअसल, नीदरलैंड की जर्सी का रंग भगवा है। ट्वीट में वेंकटेश प्रसाद इसी ओर इशारा किया है।

बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने शानदार गेंदबाजी की है। पाकिस्तान के लिए कप्तान बाबर आजम व मोहम्मद रिजवान ने 57 रन की साझेदारी पहले विकेट के लिए की तो वहीं बाबर आजम 25 रन बनाकर आउट हुए जबकि मोहम्मद रिजवान ने 32 रन पर अपना विकेट गंवा दिया। टी20 वर्ल्ड कप 2022 में इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, भारत और पाकिस्तान ने सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफलता हासिल की।

सेमीफाइन का मुकाबला

पहले सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड का सामना पाकिस्तान के साथ होगा तो वहीं दूसरा सेमीफाइनल मैच इंग्लैंड और भारत के बीच होगा। आइसीसी (ICC) शेड्यूल के मुताबिक पहले सेमीफाइनल में ग्रुप 1 के पहले नंबर की टीम (न्यूजीलैंड) का सामना ग्रुप 2 के दूसरे नंबर की टीम (पाकिस्तान) के साथ जबकि दूसरे सेमीफाइनल में ग्रुप 2 के पहले नंबर की टीम (भारत) का सामना ग्रुप 1 के दूसरे नंबर की टीम (इंग्लैंड) के साथ होगा।

यह भी पढ़ें: T20WC 2022 के सेमीफाइनल में पहुंचे भारत, पाकिस्तान, इंग्लैंड व न्यूजीलैंड, जानिए किसका अब किससे होगा सामना

Edited By: Piyush Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट