नई दिल्ली, आएएनएस। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) ने साफ कर दिया है कि साल 2021 में भारत में आयोजित किया जाने वाला टी20 वर्ल्ड कप यहीं खेला जाएगा। इसमें किसी भी तरह का कोई बदलाव संभव नहीं है। दरअसल बीच में ऐसी खबरें आई थी कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया 2021 टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी करेगी जबकि भारत को 2020 टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन का अधिकार मिलेगा, जिसे 2022 में खेला जाएगा। 

बीसीसीआइ के एक सूत्र ने आइएएनएस से बात करते हुए कहा कि इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के भाग्य पर 28 मई को फैसला किया जाएगा। वहीं उन्होंने ये भी कहा कि इस बात की कोई संभावना नहीं है कि टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी को लेकर भारत ऑस्ट्रेलिया के साथ किसी भी तरह की अदला-बदली करेगा। अगर परिस्थितियां सही रहती है तो बीसीसीआइ इस साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने के लिए खुश है, लेकिन वह क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ टी 20 वर्ल्ड कप 2021 सीजन के लिए आयोजन अधिकारों का सीए के साथ अदला-बदली करने के मूड में नहीं हैं।

यह भी पढ़ें:- T20 विश्व कप को स्थगित करने पर ICC ने तोड़ी चुप्पी, बताया क्या है फैसला

बीसीसीआइ अधिकारी ने कहा कि आइसीसी की बैठक में सारी तस्वीरें साफ हो जाएंगी। वैसे ईमानदारी से कहूं तो मुझे ऐसा होता दिखाई नहीं दे रहा है। अगर 2020 में टी20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में नहीं हो पाता है और ये फिर 2022 में होगा तब हम कैसा महसूस करेंगे। वहीं भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे के बारे में उन्होंने कहा कि अगर सबकुछ सामान्य रहता है और कोरोना महामारी नियंत्रण में रहती है को जाहिर है कि ये दौरा होगा। ये दौरा तभी नहीं की जा सकती है जब तक की चीजें हमारे हाथ में ना हों। 

अधिकारी ने कहा कि भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा तब तक संभव है जब तक की कोविड 19 महामारी की वजह से ये खेलना या फिर यात्रा करना असंभव हो जाए। इस वक्त हालात अच्छे दिख रहे हैं और हमें पूरा विश्वास है कि हम आइपीएल के बाद ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने की स्थिति में जरूर होंगे। वहीं आइपीएल 2020 के आयोजन पर उन्होंने कहा कि अगर सबकुछ ठीक रहा और सरकार मंजूरी दे देती है तो जाहिर है इसका आयोजन होगा। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस