शारजाह, पीटीआइ। नामिबिया और आयरलैंड टी-20 विश्व कप ग्रुप-ए के आखिरी लीग मैच में शुक्रवार को एक-दूसरे के आमने सामने होंगे तो उनके लिए यह सुपर-12 की दौड़ के लिए करो या मरो का मुकाबला होगा। दोनों टीमें श्रीलंका से हार चुकी हैं जबकि नीदरलैंड्स को हराया है। दोनों के दो-दो अंक हैं। श्रीलंका सुपर-12 में पहुंच चुका है और नीदरलैंड्स दौड़ से बाहर हो चुका है। अब इस मैच के विजेता से अगले दौर में जाने वाली ग्रुप-ए की दूसरी टीम का निर्धारण होगा।

आयरलैंड को बल्लेबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी जिन्होंने पहले मैच में डच टीम के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन श्रीलंकाई गेंदबाजों के सामने टिक नहीं सके। कप्तान एंड्रयू बालबर्नी के अलावा श्रीलंका के सामने उसका कोई बल्लेबाज नहीं चल सका और टीम 70 रन से हार गई। तेंज गेंदबाज कुर्टिस कैंफर (04 विकेट), जोशुआ लिटिल (05 विकेट) और मार्क एडेर (05 विकेट) ने गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन किया और इनसे एक बार फिर इस प्रदर्शन के दोहराव की उम्मीद होगी।

दूसरी ओर, नीदरलैंड्स के खिलाफ विश्व कप में पहली जीत दर्ज करके नामिबिया के हौसले बुलंद होंगे। पहले मैच में 96 रन पर आउट होने वाले नामिबिया के बल्लेबाजों ने 165 रन का लक्ष्य एक ओवर बाकी रहते हासिल कर लिया। अनुभवी आलराउंडर डेविड वीसे ने शानदार प्रदर्शन किया जो उसे दोहराना चाहेंगे।

टीमें :

नामिबिया : गेरहार्ड इरासमस (कप्तान), स्टीफन बार्ड, कार्ल बिरकेनस्टा, मिचौ डू प्रीज, जेन फ्रीलिंक, जेन ग्रीन, निकोल लोफी-ईटन, बर्नार्ड सोल्ट्ज, बेन शिकोंगो, जेजे स्मिट, रूबेन ट्रम्पेलमैन, माइकल वैन लिंगेन, डेविड वीसे, क्रेग विलियम्स और पिक्की ये फ्रांस।

आयरलैंड : गैरी विल्सन (कप्तान), मार्क एडायर, एंडी बालबर्नी, डेविड डेलानी, गैरेथ डेलानी, जार्ज डाकरेल, शेन गेटकेट, केविन ओ ब्रायन, बायड रैनकिन, सिमी सिंह, पाल स्टर्लिग, हैरी टेक्टर, स्टुअर्ट थाम्पसन, लोर्कन टकर और क्रेग यंग।

 

Edited By: Viplove Kumar