ब्रिसबेन, पीटीआइ। आइसीसी टी20 विश्व कप में धमाकेदार खेल दिखाने वाली आस्ट्रेलिया की टीम क्वींसलैंड रवाना हुई। टीम ने शानदार खेल के दम पर दूसरी बार फाइनल में जगह बनाई थी। न्यूजीलैंड ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाए थे। जवाब में कंगारू टीम ने 2 विकेट गंवाकर 18.5 ओवर में लक्ष्य हासिल कर पहली बार टी20 विश्व कप अपने नाम किया।

मंगलवार को इंग्लैंड के विभिन्न प्रारूपों में खेलने वाले खिलाड़ियों के लिए क्वींसलैंड की यात्रा बेहद दिलचस्प रही, क्योंकि वे उसी विमान से यहां पहुंचे जिसमें टी-20 विश्व चैंपियन आस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ी सवार थे। आइसीसी ने वर्ल्ड चैपियन टीम आस्ट्रेलिया के साथ इंग्लैंड के साथ रवाना होने की बात को साझा किया।

जोस बटलर, जानी बेयरस्टो, डेविड मलान, क्रिस वोक्स और मार्क वुड जैसे खिलाड़ी और इंग्लैंड की कोचिंग टीम के सदस्य एशेज सीरीज के लिए मंगलवार को चैंपियन आस्ट्रेलिया के साथ ही विशेष विमान से यहां पहुंचे। दोनों टीमों के सदस्य गोल्ड कोस्ट में क्वारंटाइन पर जाने से पहले कोविड-19 दिशानिर्देशों का पालन करें, इसके लिए विशेष विमान की व्यवस्था की गई थी।

भारतीय टीम का कोच बनने के बाद पहली बार बोले राहुल द्रविड़, बताया- हर एक चीज में सुधार पर ध्यान

एशेज सीरीज को क्रिकेट की दुनिया की सबसे रोमांचक प्रतिद्वंदी सीरीज के दौर पर देखा जाता है। आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीमों के बीच एशेज को दुनियाभर में सबसे ज्यादा देखा जाता है। इसकी शुरुआत दिसंबर- जनवरी के बीच खेली जानी है। 8 दिसंबर को सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाना है। आखिरी मैच 14 से 18 जनवरी के बीच खेला जाना है।

अख्तर बोले, बाबर आजम के साथ हुई नाइंसाफी, डेविड वार्नर को नहीं मिलना चाहिए था 'प्लेयर आफ द टूर्नामेंट'

 

Edited By: Viplove Kumar