नई दिल्ली, प्रेट्र। टीम इंडिया के मध्यक्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव पहली बार भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किए जा सकते हैं तो वहीं पृथ्वी शॉ भी ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद फिर से टेस्ट टीम के साथ जुड़ने जा रहे हैं। ये दोनों बल्लेबाज बतौर स्थानापन्न खिलाड़ी इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे जहां चार अगस्त से भारत को पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। भारतीय टीम मैनेजमेंट ने तीन इंजर्ड खिलाड़ी की जगह उनके रिप्लेसमेंट की मांग की थी। ऑफ स्पिनर जयंत यादव को भी वाशिंगटन की जगह लेने के लिये ब्रिटेन जाना था लेकिन पता चला है कि अभी सिर्फ सूर्यकुमार और पृथ्वी को ही भेजा जायेगा। इस बात की पुष्टि बीसीसीआइ के एक अधिकारी ने की। 

बीसीसीआइ के अधिकारी ने कहा कि हां, पृथ्वी और सूर्य श्रीलंका से ब्रिटेन जा रहे हैं। जयंत को भी जाना था लेकिन पृथकवास जरूरतों के कारण योजना में कुछ परिवर्तन हुआ है। जयंत अब नहीं जा रहे हैं। दोनों खिलाड़ी कोलंबो से लंदन में ‘बबल’ से ‘बबल’ में जायेंगे। ये टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के बीच में रवाना होंगे (पृथ्वी और सूर्य श्रीलंका में टीम का हिस्सा हैं) या फिर इसके बाद, यह तय किया जायेगा। उन्होंने कहा कि लेकिन हां, ये खिलाड़ी इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज के लिये हमारे स्थानापन्न खिलाड़ी हैं। ये तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय के बाद भी रवाना हो सकते हैं लेकिन तीन दिन में इसकी पुष्टि होगी। 

आपको बता दें कि, पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव इस वक्त श्रीलंका दौरे पर हैं और मध्यक्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने अपनी बल्लेबाजी से वनडे सीरीज में खूब प्रभावित किया है। उन्होंने इस वनडे सीरीज में प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब भी जीता और तीन मैचों में 62 की औसत से 124 रन बनाए थे तो वहीं पृथ्वी शॉ ने तीन मैचों में 105 रन बनाए हैं। भारतीय टीम मैनेजमेंट को पृथ्वी की फॉर्म ने प्रभावित किया है तो वहीं मयंक अग्रवाल की मौजूदा फॉर्म ज्यादा अच्छी नहीं है। वहीं पृथकवास के नियमों के कारण ये साफ नहीं हुआ है कि सूर्यकुमार और पृथ्वी कड़ा पृथकवास पूरा करके पहले टेस्ट के लिए समय पर तैयार हो पायेंगे या नहीं।

Edited By: Sanjay Savern