Move to Jagran APP

सुरेश रैना की जगह रणजी ट्रॉफी में ये करेंगे यूपी टीम की कप्तानी

सुरेश रैना रणजी ट्रॉफी के इस सीजन में यूपी की कप्तानी नहीं करेंगे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 30 Oct 2018 05:04 PM (IST)Updated: Tue, 30 Oct 2018 05:04 PM (IST)
सुरेश रैना की जगह रणजी ट्रॉफी में ये करेंगे यूपी टीम की कप्तानी
सुरेश रैना की जगह रणजी ट्रॉफी में ये करेंगे यूपी टीम की कप्तानी

नई दिल्ली, जेएनएन। रणजी ट्रॉफी के अगले सीजन यानी वर्ष 2018-19 के लिए उत्तर प्रदेश की 15 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया गया है। अगले सीजन के लिए टीम की कप्तानी सुरेश रैना की जगह अक्षदीप नाथ को सौंपी गई है। रैना ने पिछले रणजी सीजन में निराश करने वाला प्रदर्शन किया था और पांच मैचों की नौ पारियों में उनके बल्ले से 11.67 की औसत से सिर्फ 105 रन ही निकले थे। 

loksabha election banner

हाल ही में विजय हजारे ट्रॉफी और देवधन ट्रॉफी में भी रैना का प्रदर्शन निराश करने वाला रहा और वो रन बनाने में पूरी तरह से नाकाम रहे। विजय हजारे ट्रॉफी में रैना ने लगातार तीन मैचों में अर्धशतक जरूर लगाए थे लेकिन छह मैचों में उन्होंने 208 रन ही बनाए। देवधर ट्रॉफी में तो उन्होंने तीन मैचों में सिर्फ चार रन बनाए। 

पिछले कुछ वर्षों में रणजी ट्रॉफी में यूपी टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है ऐसे में अक्षदीप की कप्तानी में टीम अपने प्रदर्शन को सुधारने की कोशिश जरूर करेगी। वहीं इस रणजी सीजन में रैना भी अच्छा प्रदर्शन करके भारतीय टीम में अपनी वापसी की कोशिश जरूर करेंगे। वर्ष 2018-19 रणजी सीजन में यूपी को ग्रुप सी में रखा गया है। यूपी को पहला मैच गोवा के खिलाफ खेलना है जिसकी शुरुआत एक नवंबर से होगी। दूसरा मैच 12 नवंबर से ओडीशा के खिलाफ, तीसरा मैच 20 नवंबर से सेना के खिलाफ, चौथा मैच 28 नवंबर से राजस्थान के खिलाफ, पांचवां मैच 6 दिसंबर से जम्मू और कश्मीर के खिलाफ, छठा मुकाबला 14 दिसंबर से झारखंड के खिलाफ, सातवां मुकाबला 22 दिसंबर से त्रिपुरा के खिलाफ, आठवां मुकाबला 30 दिसंबर से 2 जनवरी तक हरियाणा के ख़िलाफ और नौवां मुकाबला 7-10 जनवरी तक असम के खिलाफ खेलना है। 

रणजी ट्रॉफी 2018-19 के लिए यूपी की टीम-

अक्षदीप नाथ (कप्तान), सुरेश रैना, प्रियम गर्ग, समर्थ सिंह, उमंग शर्मा, ध्रुव प्रताप सिंह, उपेंद्र यादव, जीशान अंसारी, अलमस शौकत, मोहम्मद सैफ, अंकित राजपूत, सौरभ कुमार, शिवम मावी, रिंकू सिंह एवं यश दयाल।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.