Move to Jagran APP

सुरेश रैना ने चुने इनर सर्किल के पांच पोजिशन के लिए वर्ल्ड के 5 बेस्ट फील्डर, युवराज व जडेजा भी शामिल

Suresh Raina picked 5 best inner circle filder of world सुरेश रैना ने युवराज सिंह को मिड-ऑन का दुनिया के सबसे बेहतरीन फील्डर बताया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 25 Aug 2020 02:23 PM (IST)Updated: Tue, 25 Aug 2020 08:40 PM (IST)
सुरेश रैना ने चुने इनर सर्किल के पांच पोजिशन के लिए वर्ल्ड के 5 बेस्ट फील्डर, युवराज व जडेजा भी शामिल
सुरेश रैना ने चुने इनर सर्किल के पांच पोजिशन के लिए वर्ल्ड के 5 बेस्ट फील्डर, युवराज व जडेजा भी शामिल

नई दिल्ली, जेएनएन। Suresh Raina picked 5 best inner circle filder of world: सुरेश रैना ने भी MS Dhoni द्वारा रिटायरमेंट की घोषणा करने के कुछ देर बाद ही इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का एलान कर दिया और क्रिकेट वर्ल्ड को चौंका दिया। दोनों ही खिलाड़ियों ने 15 अगस्त को ये फैसला किया और इंस्टा के जरिए सबको इसके बारे में बताया। सुरेश रैना अब आइपीएल के 13वें सीजन में सीएसके के लिए यूएई में खेलते नजर आएंगे। 

prime article banner

सुरेश रैना ने हाल ही में क्रिकेट एक्टपर्स व कमेंटेटर हर्षा भोगले से बात की और इस दौरान उन्होंने क्रिकेट के अनेक पहलूओं पर बात की। इसके अलावा उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सफर के दौरान हुए कई यादगार घटनाओं का भी जिक्र किया। इसके अलावा उन्होंने इनर सर्किल में फील्डिंग करने वाले अपने पसंदीदा दुनिया के 5 फील्डरों का भी चयन किया। उन्होंने हर्षा भोगले को बताया कि इन सर्किल के पांच पोजिशन पर उनके पसंदीदा फील्डर कौन-कौन रहे। उन्होंने पोजीशन के हिसाब से खिलाड़ियों के नाम भी बताए। 

बैकवर्ड प्वाइंट- जोंटी रोड्स

कवर्स- एबी डिविलियर्स

मिड-ऑन- युवराज सिंह

मिड-ऑफ- रवींद्र जडेजा

मिड-विकेट- रिकी पोंटिंग

आपको बता दें कि इन सर्किल में फील्डिंग करना आसान नहीं होता है क्योंकि खिलाड़ियों को हमेशा मूव करना होता है। इनर सर्किल में मौजूद फील्डर को बल्लेबाज के फुटवर्क को ध्यान में रखते हुए उसके मुताबिक मूव करना होता है। यही नहीं इन पोजिशन पर मौजूद फील्डर्स में फूर्ती, मजबूती व स्टंप्स हो हिट करने की जबरदस्त क्षमता की भी जरूरत होती है। हालांकि रैना भी एक बेहतरीन फील्डर रहे हैं, लेकिन अपनी इस लिस्ट में उन्होंने काफी शानदार खिलाड़ियों को शुमार किया है। 

रैना के अलावा जडेजा व एबी डिविलियर्स भी आइपीएल में नजर आएंगे साथ ही रिकी पोटिंग दिल्ली कैपिटल्स के कोच के तौर पर नजर आने वाले हैं। आइपीएल के इस सीजन की शूरुआत यूएई में 19 सितंबर से होगी और इसका फाइनल मुकाबला 10 नवंबर को खेला जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.