Move to Jagran APP

मैकुलम-धौनी का धमाल, चेन्‍नई ने हैदराबाद को 45 रन से हराया

नाबाद शतकवीर ब्रेंडन मैकुलम और कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के अर्धशतक और गेंदबाजों के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 45 रन से हरा दिया। 210 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद के विकेट नियमित अंतराल पर गिरते रहे। हैदराबाद की तरफ से केवल डेविड

By Rajesh NiranjanEdited By: Published: Sat, 11 Apr 2015 03:45 PM (IST)Updated: Sat, 11 Apr 2015 08:13 PM (IST)
मैकुलम-धौनी का धमाल, चेन्‍नई ने हैदराबाद को 45 रन से हराया

चेन्नई। नाबाद शतकवीर ब्रेंडन मैकुलम और कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के अर्धशतक और गेंदबाजों के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 45 रन से हरा दिया। 210 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद के विकेट नियमित अंतराल पर गिरते रहे। हैदराबाद की तरफ से केवल डेविड वॉर्नर ही अर्धशतक लगा पाए।

loksabha election banner

हैदराबाद को शिखर धवन के रुप में पहला झटका लगा। तेजी से खेल रहे शिखर धवन चौथे ओवर की चौथी गेंद पर मोहित शर्मा का शिकार बने। उन्हें रविंद्र जडेजा ने लपका। धवन ने 18 गेंदों पर 5 चौकों की मदद से 26 रन बनाए।

शिखर धवन के आउट होने के बाद मैदान पर उतरे लोकेश राहुल भी अपनी कोई छाप नहीं छोड़ पाए। लोके श को छठे ओवर की पांचवीं गेंद पर मोहित शर्मा ने क्लीन बोल्ड कर दिया। लोकेश ने आठ गेंदों का सामना करते हुए एक चौके की मदद से माञ पांच रन ही बनाए।

इसके बाद नमन ओझा और डेविड वॉर्नर ने 47 रन की साझ्ोदारी की। इस जोड़ी को आर अश्विन ने तोड़ा। ओझा अश्विन की गेंद पर शर्मा के हाथों लपके गए। नमन ने 11 गेंदों पर 1 छक्के की मदद से 15 रन बनाए। दूसरा छोर संभाले हुए वॉर्नर ने 15वें ओवर की चौथी गेंद पर पांडेय को छक्का जड़ कर अपना अर्धशतक पूरा किया। अर्धशतक पूरा होते हुए अगली गेंद पर वॉर्नर ने स्मिथ को कैच थमा दी। वॉर्नर ने 42 गेंदों का सामना करते हुए 3 छक्कों और एक चौके की मदद से शानदार 53 रन बनाए। वॉर्नर के आउट होने के समय हैदराबाद का स्कोर स्कोर बोर्ड पर चार विकेट पर 114 रन टंगा हुआ था। तेजी से रन बटोर रहे रवि बोपारा ब्रावो के शिकार बने। ब्रावो ने उन्हें 22 रन पर बोल्ड किया। बोपारा ने 15 गेंदों की अपनी पारी में 2 छक्के लगाए। हैदराबाद का पांचवां विकेट 136 रन पर गिरा। करन शर्मा 6 गेंदों का सामना कर 4 रन बनाकर ब्रावो की गेंद पर रैना के हाथों लपके गए। शर्मा 19वें ओवर की छठी गेंद पर आउट हुए। उस समय हैदराबाद को स्कोर 150 रन ही हुआ था। इसके बाद केन विलियमसन ने मोहित शर्मा के ओवर में एक छक्का व एक चौका जड़ कर हार के अंतर को कुछ कम करने का प्रयास किया। नाबाद रहे केन ने 18 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से 26 रन बनाए। हैदराबाद ने मोहित के ओवर में 14 रन जोड़े। हैदराबाद निर्धारित ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर कुल 164 रन ही बना पाया।

मैकुलम का नाबाद शानदार शतक, हैदराबाद के समक्ष 210 रन का लक्ष्य

चेन्नई सुपर किंग्स ने ब्रेंडन मैकुलम के नाबाद शानदार शतक की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद के समक्ष 210 रन का लक्ष्य रखा। आइपीएल-8 के चौथे मुकाबले में टॉस जीतकर पहले खेलने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स ने तेज शुरुआत की। उसके सलामी बल्लेबाजों ड्वेन स्मिथ और ब्रेंडन मैकुलम ने 8 ओवर में 75 रन बनाए। इसके बाद रवि बोपारा के ओवर की पहली ही गेंद में स्मिथ रन आउट हो गए। स्मिथ ने 26 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौकों और 1 छक्के की मदद से 27 रन बनाए। इसके बाद 49 रन पर खेल रहे ब्रेंडन मैकुलम ने अपने चिरपरिचित अंदाज में ईशांत शर्मा की गेंद पर छक्का जड़ कर अपना अर्धशतक पूरा किया। मैकुलम का क्रीज पर साथ दे रहे रैना 14 ओवर की तीसरी गेंद पर रन आउट हो गए। रैना ने 12 गेंदों का सामना करते हुए 1 चौके की मदद से 14 रन बनाए।

रैना के बाद मैदान में उतरे धौनी ने मात्र 28 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। धौनी ने 29 गेंदों का सामना किया और चार चौकों और चार छक्कों की मदद से 53 रन बनाए। धौनी 20वें ओवर की दूसरी गेंद पर बोल्ट की गेंद पर वार्नर के हाथों लपके गए। बोल्ट की अगली गेंद पर रविंद्र जडेजा शून्य पर रन आउट हो गए।

तीन गेंदें, शतक के लिए 11 रन की दरकरार

अब बोल्ट के सामने 89 रन पर खेल रहे मैकुलम खड़े थे। मैकुलम के समक्ष इस मैच की मात्र तीन गेंद बची पड़ी थी। मैकुलम तो ठहरे मैकुलम, उन्होंने बोल्ट की लो फुल टॉस गेंद को सीधे मैदान के बाहर भेज दिया। अब उन्हें दो गेंदों में मात्र 5 रन और चाहिए थे। बोल्ट ने उन्हें शार्ट गेंद डाली और उन्होंने उसे चार रन के लिए मैदान से बाहर भेज दिया। बोल्ट की आखिरी गेंद पर मैकुलम ने एक रन लेकर अपना शतक पूरा किया। मैकुलम ने मात्र 59 गेंदों पर 7 चौकों और 9 छक्कों की मदद से अपना यह शतक पूरा किया। चेन्नई ने 20 ओवर में चार विकेट खोकर 209 रन बनाए। चेन्नई के बल्लेबाज पूरे मैच में हैदराबाद के गेंदबाजों पर हावी रहे। विशेष तौर पर ईशांत शर्मा की गेंदों की बुरी तरह से धुनाई की गई। चेन्नई के चार में से 3 विकेट तो रन आउट थे।

इस मैच का स्कोर बोर्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.