Move to Jagran APP

सनराइजर्स हैदराबाद ने इन 3 खिलाड़ियों को किया रिटेन, वार्नर समेत इन बड़े खिलाड़ियों की हुई छुट्टी

Sunrisers Hyderabad Retain Players list इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वें सीजन के मेगा आक्शन से पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने 3 खिलाड़ियों को रिटेन किया है जिनमें 2 भारतीय और 1 विदेशी खिलाड़ी शामिल है। केन विलियमसन फिर से हैदराबाद की टीम की कप्तानी करते नजर आएंगे।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 30 Nov 2021 10:00 PM (IST)Updated: Tue, 30 Nov 2021 10:00 PM (IST)
सनराइजर्स हैदराबाद ने इन 3 खिलाड़ियों को किया रिटेन, वार्नर समेत इन बड़े खिलाड़ियों की हुई छुट्टी
सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने रिटेन हुए खिलाड़ियों की घोषणा कर दी है (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। Sunrisers Hyderabad Retain Players list: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वें सीजन से पहले मेगा आक्शन का आयोजन होना है। इससे पहले आइपीएल की मौजूदा टीमों के पास अपने ज्यादा से ज्यादा चार खिलाड़ियों को रिटेन करने का मौका था, लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद फ्रेंचाइजी ने सिर्फ 3 खिलाड़ी रिटेन किए हैं। आइपीएल 2021 में टीम की कप्तानी करने वाले केन विलियमसन को सनराइजर्स हैदराबाद ने रिटेन किया है और इसी से साफ हो गया है कि वे अगले सीजन में भी टीम की कमान संभालेंगे।

loksabha election banner

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी BCCI ने आइपीएल 2022 के रिटेंशन के लिए आयोजित कराए गए कार्यक्रम में सनराइजर्स हैदराबाद फ्रेंचाइजी ने अपने रिटेन किए गए खिलाड़ियों की जानकारी दी है। सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने 3 खिलाड़ी मेगा आक्शन से पहले रिटेन किए हैं, जिनमें दो भारतीय और 1 विदेशी खिलाड़ी शामिल है। सनराइजर्स हैदराबाद ने भारतीय खिलाड़ियों के रूप में अनकैप्ड आलराउंडर अब्दुल समद और तेज गेंदबाज उमरान मलिक को रिटेन किया है, जबकि विदेशी खिलाड़ी के रूप में सनराइजर्स हैदराबाद ने केन विलियमसन पर दांव खेला है। सनराइजर्स हैदराबाद ने केन विलियमसन को 14 करोड़ रुपये में, अब्दुल समद और उमरान मलिक को 4-4 करोड़ रुपये में रिटेन किया है।

ये धुरंधर हुए बाहर

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने आइपीएल की मौजूदा आठ फ्रेंचाइजियों (लखनऊ और अहमदाबाद की नई टीमों को छोड़कर) को सिर्फ चार खिलाड़ियों को ही रिटेन करने की अनुमति दी थी, जिनमें मैक्सिमम 3 भारतीय और ज्यादा से ज्यादा दो विदेशी खिलाड़ी हो सकते हैं। अगर कोई फ्रेंचाइजी तीन भारतीय खिलाड़ियों को रिटेन करते है तो फिर उसे एक ही विदेशी खिलाड़ी को रिटेन करने का हक है। हालांकि, सनराइजर्स हैदराबाद ने सिर्फ दो एक-एक भारतीय और विदेशी खिलाड़ी को चुना है। इस वजह से और टीम के एक बार चैंपियन बनाने वाले डेविड वार्नर, जानी बेयरेस्टो, मनीष पांडे, भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान, टी नटराजन, संदीप शर्मा, अभिषेक शर्मा, केदार जाधव और प्रियम गर्ग का नाता सनराइजर्स हैदराबाद से टूट गया है। हालांकि, आइपीएल 2022 के मेगा आक्शन के तहत सनराइजर्स हैदराबाद इन खिलाड़ियों को खरीद सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.