नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया (Indian cricket team) के वेस्टइंडीज दौरे को लेकर एक सनसनीखेज बात सामने आई है। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व मैनेजर सुनील सुब्रमण्यम अब दावा किया है कि वेस्टइंडीज के दौरे पर टीम इंडिया के एक सपोर्ट स्टाफ ने एंटीगा के एक होटल की हाउसकीपिंग कर्मचारी से बदतमीजी की थी। ये घटना भारत व वेस्टइंडीज के बीच एंटीगा टेस्ट मैच के दौरान घटी थी। इस मामले की जांच वहां की पुलिस ने की थी। एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक उन्होंने आरोप लगाया की BCCI ने इस मामले को दबा दिया और आरोपी स्टाफ पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। वो शख्स अब भी टीम इंडिया के सपोर्ट स्टाफ का हिस्सा है। 

टीम इंडिया के पूर्व मैनेजर सुनील सुब्रमण्यम का कार्यकाल वेस्टइंडीज दौरे के बाद खत्म हो गया था। उस दौरे के दौरान उन पर भी भारतीय दूतावास से मिले निर्देश को नहीं मानने के आरोप लगे थे। अखबार के मुताबिक सुनील ने इस घटना की जानकारी 25 सितंबर को बोर्ड के प्रशासकों की समिति को ईमेल के द्वारा दी थी। उन्होंने अपने मेल में हाउसकीपिंग स्टाफ के साथ हुए घटना का जिक्र किया था और लिखा था कि जांच में जो बात सामने आई थी उसके मुताबिक आरोपी शख्स टीम इंडिया का सपोर्ट स्टाफ का सदस्य ही था। हालांकि बाद में उन्होंने एक और मेल लिखा था जिसमें पहले वाली बात पर ध्यान नहीं देने को कहा गया था। 

इस दौरे के दौरान सुनील पर भी आरोप लगे थे और उन पर बीच दौरे में भारत वापस आने का हुक्म दिया गया, लेकिन उन्होंने बिना शर्त माफी मांग ली और फिर उन्हें चेतावनी देकर छोड़ दिया गया। सुनील ने इस बारे में बताया कि टीम इंडिया को स्वच्छ भारत अभियान की शूट की वजह से  त्रिनिदाद में ट्रेनिंग सेशन छोड़ना पड़ा था। सुनील ने ये भी कहा था कि उन्हें माफी क्यों मांगनी चाहिए। उन्होंने विवाद से बचने के लिए ऐसा किया था। अखबार के मुताबिक सुनील ने वेस्टइंडीज दौरे पर हुई और भी कई परेशानियों के बारे में बताया। उन्होंने बताया कि एक बार यात्रा के दौरान फ्लाइट में खाना नहीं दिया गया, वहीं जॉर्जटाउन से पोर्ट ऑफ स्पेन जाने के दौरान फ्लाइट में सामाना खो गया। इसी तरह पोर्ट ऑफ स्पेन में टीम को 4 घंटे तक कमरों के लिए इंतजार करना पड़ा। इस दौरे पर विराट की कप्तानी में टीम इंडिया ने मेजबान टीम का क्रिकेट के हर प्रारूप में क्लीन स्वीप किया था। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप