Move to Jagran APP

भारतीय टीम में चुने जाने के बाद शुभमन गिल की ये थी प्रतिक्रिया

शुभमन गिल ने कहा कि अगर वो न्यूजीलैंड के खिलाफ डेब्यू करते हैं तो इससे अच्छी शुरुआत उनके लिए कुछ हो ही नहीं सकता।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 13 Jan 2019 06:43 PM (IST)Updated: Sun, 13 Jan 2019 06:43 PM (IST)
भारतीय टीम में चुने जाने के बाद शुभमन गिल की ये थी प्रतिक्रिया
भारतीय टीम में चुने जाने के बाद शुभमन गिल की ये थी प्रतिक्रिया

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय टीम में चुने गए बल्लेबाज शुभमन गिल ने कहा कि अगर वो न्यूजीलैंड के खिलाफ डेब्यू करते हैं तो इससे अच्छी शुरुआत उनके लिए कुछ हो ही नहीं सकता। गिल को एक वर्ष पहले अंडर 19 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब मिला था। 

loksabha election banner

शुभमन गिल को भी पृथ्वी शॉ की तरह की भारतीय टीम में शामिल होने का मौका मिीला। उनके लिए वर्ष 2018 काफी अच्छा रहा था और विश्व कप में उनके प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें आइपीएल में भी खेलने का मौका मिल गया। उन्होंने हाल में ही रणजी ट्राफी क्रिकेट टूर्नामेंट में पंजाब के लिये खेलते हुए अपनी 10 पारियों में 98.75 के औसत से 790 रन बनाये हैं। पिछले महीने उन्हें इंडिया ए की तरफ से न्यूजीलैंड कै दौरा भी किया था जिसके कोच राहुल द्रविड़ थे। 

शुभमन को टीम में चुने जाने की खबर बीती रात को मिली थी और इसके बारे में उन्होंने कहा कि टीम में चुना जाता मेरे लिए काफी अच्छा है। मैंने न्यूजीलैंड में अंडर 19 विश्व कप खेला था और अब दोबारा मेरे पास ये मौका है। मैंने वहां बल्लेबाजी की है और मुझे पता है कि वहां तकनीक में इतना ज्यादा बदलाव नहीं करना होता है। अगर मुझे मौका मिलता है तो मेरे उपर भारत के लिए खेलने का दबाव होगा और मुझे इससे निपटना है। मानसिक रूप से यह निश्चित रूप से थोड़ा सा अलग होगा लेकिन मैं तैयार हूं। 

टीम में चुने जाने के बारे में उन्होंने कहा कि मुझे देर रात ये खबर मिली और मेरे दिल की धड़कन तेज हो गई। मेरे पास बधाई संदेश आने शुरू हो गए और मैं अपने पिताजी को ये बताने गया। ये मेरे लिए काफी बड़ा पल था। शुभमन को युवराज सिंह और आइपीएल में उनकी टीम के कप्तान दिनेश कार्तिक ने बधाई दी। भारतीय टीम में उन्हें निलंबित खिलाड़ी लोकेश राहुल की जगह शामिल किया गया है। भारत का टॉप ऑर्डस इस वक्त ठीक है लेकिन शुभमन को फिर भी न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच वनडे और तीन टी20 में खेलने के मौका मिल सकता है। 

शुभमन ने कहा कि मुझे उम्मीद नहीं थी कि मैं टीम में चुना जाउंगा लेकिन मैं उन परिस्थितियों को समझता हूं जिसमें मुझे चुना गया। अब मेरा लक्ष्य अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बेहतर करने का है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.