नई दिल्ली, जेएनएन। ऑस्ट्रेलियाई टीम के तमाम खिलाड़ी इस समय अपने ही देश के घरेलू मल्टी डेज टूर्नामेंट शैफील्ड शील्ड में खेल रहे है। इसी टूर्नामेंट की एक टीम का हिस्सा कंगारू टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ भी हैं। स्टीव स्मिथ ने इस टूर्नामेंट में अपने फर्स्ट क्लास करियर की सबसे धीमी सेंचुरी ठोकी है। शतक जमाने के कुछ ही देर बाद वे अजीब ढंग से आउट हो गए, जो अब चर्चा का विषय बना हुआ है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम के धाकड़ टेस्ट बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने पाकिस्तान के खिलाफ खेली जाने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले शतकीय सलामी दी है। मंगलवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर न्यू साउथ वेल्स के लिए खेलते हुए तस्मानिया के खिलाफ स्टीव स्मिथ ने शतक जड़ा। स्टीव स्मिथ ने 290 गेंदों में अपने फर्स्ट क्लास करियर का 42वां शतक जड़ा, जो कि उनके करियर का सबसे धीमा शतक है।

पहले भी ठोका है धीमा शतक

30 वर्षीय स्टीव स्मिथ ने इससे पहले 261 गेंदों में इंग्लैंड के खिलाफ 2017 में गाबा के मैदान पर शतकीय पारी खेली थी। हालांकि, उनकी सेंचुरी से ज्यादा उनके आउट होने के वजह से ये मैच सुर्खियों में आ गया। दरअसल, 295 गेंदों में 103 रन बनाकर आउट हुए स्टीव स्मिथ आउट नहीं थे, लेकिन अंपायर की गलती के कारण उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा। इसका वीडियो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने शेयर भी किया है। इस वीडियो को आप यहां देख सकते हैं।

वैसे तो स्टीव स्मिथ जल्दी आउट नहीं होते हैं और होते भी हैं तो वे अंपायर के फैसला का मान रखते हुए मैदान से खुद ही बाहर चले जाते हैं, लेकिन इस बार ऐसा नहीं हुआ। स्टीव स्मिथ नाखुश नज़र आए। New South Wales के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस की गेंद पर अपर कट लगाने की कोशिश की, लेकिन विकेटकीपर जोश इंग्लिस नजदीक था तो गेंद उन्होंने पकड़ ली और अपील कर दी, जिस पर अंपायर ने उंगली उठा दी। हालांकि, रीप्ले और स्मिथ के रिएक्शन से साफ लग रहा था कि स्मिथ का बल्ला गेंद के साथ संपर्क में नहीं आया।

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप