Move to Jagran APP

दर्शकों ने उड़ाया मजाक, सिर में लगी चोट और विरोधी टीम ने की स्लेजिंग फिर भी नहीं रुके स्टिव स्मिथ

Ashes 2019 Aus vs Eng एशेज के पहले टेस्ट के दौरान स्मिथ को लगातार कई मुसीबतों का सामना करना पड़ा पर इस बल्लेबाज ने दोनों पारियों में शतक लगाया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 04 Aug 2019 08:38 PM (IST)Updated: Mon, 05 Aug 2019 12:03 AM (IST)
दर्शकों ने उड़ाया मजाक, सिर में लगी चोट और विरोधी टीम ने की स्लेजिंग फिर भी नहीं रुके स्टिव स्मिथ
दर्शकों ने उड़ाया मजाक, सिर में लगी चोट और विरोधी टीम ने की स्लेजिंग फिर भी नहीं रुके स्टिव स्मिथ

 नई दिल्ली, जेएनएन। Ashes 2019: इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे एशेज टेस्ट सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को कई मुसीबतों का सामना करना पड़ा पर ये बल्लेबाज नहीं रुका और खुद को एक बार फिर से साबित करने में कामयाब रहा। गेंद से छेड़छाड़ मामले में एक वर्ष का बैन झेलने के बाद इस क्रिकेटर की टेस्ट क्रिकेट में एशेज के जरिए वापसी की। स्मिथ के लिए वापसी आसान नहीं था बैन से लेकर वापसी तक उन्होंने काफी कुछ सहा। इसके बाद जब वो 16 महीने के बाद इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने मैदान पर उतरे तो वहां भी मुसीबत उनका इंतजार कर रही थी। इन सबके बावजूद स्मिथ ने दिखा दिया कि वो कितने मजबूत इरादे वाले क्रिकेटर हैं और पहले टेस्ट में ऐसी पारियां खेली कि पूरी दुनिया उनको सलाम कर रही है। 

loksabha election banner

एशेज टेस्ट मैच के पहले दिन इंग्लैंड के दर्शकों ने स्मिथ पर जमकर हूटिंग की। स्टेडियम में कुछ दर्शकों ने उनका मजाक उड़ाने के लिए मास्क पहनकर बैठे थे जिसमें वो रोते हुए दिख रहे थे। इसके बाद उन्होंने पहली पारी में 144 रन की पारी खेल डाली और सबकी बोलती बंद कर दी। स्मिथ की मुसीबत नहीं खत्म नहीं हुई। मैच की दूसरी पारी में  एक गेंद उनके सिर पर लगी और उन्हें इलाज के लिए फीजियो को बुलाना पड़ा। पारी के दौरान बेन स्टोक्स ने उनके साथ स्लेजिंग भी की मगर ये बल्लेबाज दूसरी पारी में भी नहीं रुका और 142 रन की पारी खेल डाली। यानी दोनों पारियों में उन्होंने ऐसी बल्लेबाजी कर डाली जो यादगार बन गई और इससे अच्छी वापसी उनके लिए क्या हो सकती है। 

स्टीव स्मिथ ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में आखिरी छह पारियों में ऐसी बल्लेबाजी की है जो दर्शाता है कि इस बल्लेबाज का स्तर क्या है। वैसे भी 65 टेस्ट में 25 शतक लगाना किसी साधारण बल्लेबाज के बूते की बात तो नहीं है। इंग्लैंड के खिलाफ स्मिथ ने आखिरी छह टेस्ट पारियों में (239, 76, 102*, 83, 144, 142) एक दोहरा शतक और तीन शतक लगाए हैं। स्मिथ जिस तरह से रंग में लौट आए हैं इससे तो यही लगता है कि वो एक बार फिर से टेस्ट के बेस्ट बल्लेबाज बन सकते हैं। स्मिथ ने टेस्ट क्रिकेट के 65 मैचों में अब तक 62.96 की औसत से अब तक कुल 6485 रन बनाए हैं जिसमें 25 शतक है। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.