Move to Jagran APP

तीसरा एशेज टेस्ट: शतक के करीब पहुंचे स्मिथ ने ऑस्ट्रेलिया को संभाला

स्मिथ ने तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन अपनी पारी से ऑस्ट्रेलिया को संभाला।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 15 Dec 2017 07:05 PM (IST)Updated: Fri, 15 Dec 2017 08:58 PM (IST)
तीसरा एशेज टेस्ट: शतक के करीब पहुंचे स्मिथ ने ऑस्ट्रेलिया को संभाला
तीसरा एशेज टेस्ट: शतक के करीब पहुंचे स्मिथ ने ऑस्ट्रेलिया को संभाला

पर्थ। कप्तान स्टीव स्मिथ ने शुक्रवार को एक बार फिर खुद को साबित करते हुए तीसरे एशेज टेस्ट के दूसरे दिन शुरुआती झटकों से संकट में घिरी ऑस्ट्रेलिया टीम की पहली पारी को संभाला।

loksabha election banner

डेविड मलान के शतक की बदौलत इंग्लैंड ने पहला दिन अपने नाम किया था और मेजबान टीम को दबाव में ला दिया लेकिन दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजों ने मेहमान टीम के निचलेक्रम को जल्दी पवेलियन भेजा जिसके बाद स्मिथ ने साहसिक पारी खेलते हुए मैच का दूसरा दिन अपनी टीम के नाम किया। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक स्मिथ 92 रन पर खले रहे हैं, जबकि उनका साथ शॉन मार्श (07) निभा रहे हैं। इंग्लैंड को 403 रन पर आउट करने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने तीन विकेट पर 203 रन बनाए और वह अभी पहली पारी में 200 रन पीछे हैं। 

मिले शुरुआती झटके : तेज गेंदबाज क्रेग ओवरटन (2/46) ने ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (22) और कैमरून बैनक्रॉफ्ट (25) को जल्द ही पवेलियन भेज कर अपनी टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। इसके बाद स्मिथ ने उस्मान ख्वाजा के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 124 रन जोड़कर टीम को खराब स्थिति से बाहर निकाला। स्मिथ ने अपनी अर्धशतकीय पारी में 122 गेंदों में 14 चौके और एक छक्का जड़ा। वहीं, ख्वाजा (50) अर्धशतक बनाकर क्रिस वोक्स (1/42) की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए।

जॉनी का चौथा सैकड़ा : चार विकेट पर 305 रन से दूसरे दिन के खेल की शुरुआत इंग्लैंड की ठीक रही। हालांकि जॉनी बेयरस्टो (119) ने चौथा टेस्ट शतक जड़ा और मलान (140) के साथ पांचवें विकेट के लिए 237 रनों की साझेदारी करके नया रिकॉर्ड बनाया। उन्होंने 1938 में ट्रेंटब्रिज में इंग्लिश बल्लेबाज एडी पेंटर और डेनिस कॉम्प्टन द्वारा बनाया गए रिकॉर्ड को तोड़ा। एक समय इंग्लैंड के इतने ही विकेट पर 368 रन थे और मलान व बेयरस्टो ने स्थिति को अपने नियंत्रण में रखा हुआ था, लेकिन मेहमान टीम लंच से पहले 35 रन के अंदर छह विकेट गंवाकर 403 रन पर आउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया के लिए सर्वाधिक विकेट (4/91) तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने चटकाए।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.