Move to Jagran APP

Ashes 2019: विराट कोहली को शतक के मामले में पीछे छोड़ा स्टीव स्मिथ ने, गैरी सोबर्स की कर ली बराबरी

Ashes 2019 स्टीव स्मिथ ने शतक लगाने के मामले में विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 05 Sep 2019 07:04 PM (IST)Updated: Thu, 05 Sep 2019 07:04 PM (IST)
Ashes 2019: विराट कोहली को शतक के मामले में पीछे छोड़ा स्टीव स्मिथ ने, गैरी सोबर्स की कर ली बराबरी
Ashes 2019: विराट कोहली को शतक के मामले में पीछे छोड़ा स्टीव स्मिथ ने, गैरी सोबर्स की कर ली बराबरी

 नई दिल्ली, जेएनएन। Ashes 2019 Australia vs England: ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) का एशेज में लगातार बेहतरीन प्रदर्शन जारी है। टेस्ट क्रिकेट में एशेज के जरिए वापसी करने वाले स्मिथ रनों के भूखे दिख रहे हैं और ये उनकी बल्लेबाजी में झलक भी रहा है। एशेज टेस्ट के दूसरे मैच में जोफ्रा आर्चर की गेंद पर घायल होने के बाद उनकी वापसी चौथे टेस्ट मैच में हुई और उन्होंने कमाल का शतक जड़ दिया। ये उनके टेस्ट करियर का 26वां शतक था। अब टेस्ट क्रिकेट में शतक लगाने के मामले में वो भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) से आगे निकल गए हैं। 

loksabha election banner

विराट कोहली से आगे निकले स्टीव स्मिथ

टेस्ट क्रिकेट में दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने अब शतक लगाने के मामले में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है। एशेज के चौथे टेस्ट मैच की पहली पारी में शतक लगाते ही स्मिथ ने विराट को पछाड़ दिया। इस टेस्ट से पहले दोनों खिलाड़ियों ने टेस्ट क्रिकेट में 25-25 शतक थे। अब स्मिथ के 26 शतक हो गए हैं। स्मिथ ने अपने टेस्ट करियर का 26वां शतक सिर्फ 121 वीं पारी में लगाया। वो दुनिया के दूसरे  ऐसे खिलाड़ी बन गए जिन्होंने सबसे कम पारियों में अपने टेस्ट करियर का 26वां शतक लगाया। विराट कोहली ने अब तक 79 टेस्ट मैचों में 25 शतक लगाए हैं जबकि स्मिथ ने अपने 67वें टेस्ट मैच की पहली पारी में अपना 26वां शतक लगा दिया। 

सर गैरी सोबर्स की बराबरी कर ली स्मिथ ने

टेस्ट क्रिकेट में शतक लगाने के मामले में स्टीव स्मिथ ने वेस्टइंडीज के पूर्व बल्लेबाज सर गैरी सोबर्स की बराबरी कर ली है। सर गैरी सोबर्स ने 93 टेस्ट मैचों में 26 शतक लगाए थे। टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में सचिन तेंदुलकर पहले स्थान पर हैं। सचिन ने 200 टेस्ट मैचों में 51 शतक लगाए थे जबकि इस मामले में दूसरे नंबर पर जैक कैलिस हैं। कैलिस ने 166 टेस्ट में 45 शतक लगाए थे वहीं तीसरे स्थान पर मौजूद रिकी पोंटिंग ने 168 टेस्ट मैचों में 41 शतक लगाए थे। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.