मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, जेएनएन। Ashes 2019: लंदन के लॉर्ड्स में खेले मेजबान इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे पांच मैचों की एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम को बड़ा झटका लगा है। लॉर्ड्स टेस्ट के आखिरी दिन ऑस्ट्रेलियाई टीम के मिडिल ऑर्डर बैट्समैन स्टीव स्मिथ इस टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं।  

लॉर्ड्स टेस्ट के चौथे दिन स्टीव स्मिथ की कनपटी पर जोफ्रा आर्चर की एक तेज बाउंसर गेंद लगी थी, जिसके बाद वे जमीन पर लेट गए थे। बाद में टीम के फीजियो आए और ट्रीटमेंट देने की कोशिश की, लेकिन उन्हें मैदान से वापस ले जाना पड़ा क्योंकि गेंद की गति काफी तेज थी और गेंद सीधे उनके कनपटी पर लगी थी। 

जोफ्रा आर्चर की बाउंसर ने दिया दर्द 

जिस दौरान स्टीव स्मिथ के गेंद लगी थी तब वे 80 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन बाद में बल्लेबाजी करने आए और 92 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। बाद में वे फील्डिंग करने मैदान पर नहीं आए। इसके बाद जब मैच का आखिरी दिन शुरू हुआ तो ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने इस बात का ऐलान कर दिया कि इस टेस्ट मैच में स्टीव स्मिथ उपलब्ध नहीं रहेंगे।

स्टीव स्मिथ की जगह मार्नस लाबुशाने (Marnus Labuschagne) को रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल किया है, जो इस मुकाबले में स्मिथ की जगह फील्डिंग करेंगे। स्टीव स्मिथ के कनकेसन (concussion) यानी दिमाग के हिलने की रिपोर्ट में शामिल है कि वे इस समय मैदान पर नहीं उतर सकते। यहां तक कि तीसरे टेस्ट मैच में भी उनके खेलने पर संशय के बाद मंडरा रहे हैं। 

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप