सिडनी, आइएएनएस। ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने अपना आखिरी मैच 13 मार्च को खेला था, जब न्यूजीलैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर आई थी। इसके बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और घरेलू क्रिकेट भी बंद है, क्योंकि कोरोना वायरस महामारी ने सभी तरह के खेलों पर अनिश्चितकालीन ब्रेक लगा दिया था। यहां तक कि खिलाड़ी भी लॉकडाउन के कारण घरों में कैद रहे थे, लेकिन अब जिंदगी पटरी पर लौट रही है। यही कारण है कि स्टीव स्मिथ भी मैदान पर लौट आए हैं।

करीब साढ़े तीन महीने के बाद स्टीव स्मिथ ने बल्ला पकड़ा और अभ्यास के लिए मैदान पर उतरे हैं। सोमवार को स्टीव स्मिथ ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट की है, जिसमें उन्होंने बताया है कि वे तीन महीने के बाद नेट सेशन के लिए मैदान पर उतरे हैं। मजाकिया लहजे में दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्मिथ ने ये भी कहा है कि वे बल्ला पकड़ना नहीं भूले हैं। इंस्टाग्राम पर की गई पोस्ट में स्मिथ ने लिखा है, "3 महीने में पहला नेट सेशन खेला। अच्छी खबर ये है कि मुझे याद है कि बल्ला कैसे पकड़ना है।"

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

First hit in the nets in 3 months. Good news... I remembered how to hold the bat 😂

A post shared by Steve Smith (@steve_smith49) on

स्टीव स्मिथ ने इस पोस्ट में एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें वे खुद बल्ला थामे नजर आ रहे हैं, जबकि उनके क्रिकेट खेलने का सामान नीचे बिखरे पड़े हैं। बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के कारण दुनियाभर में मार्च से ही आउटडोर एक्टविटी बंद हैं। क्रिकेट के खेल को भी इससे काफी नुकसान हुआ है। यहां तक दुनिया की सबसे महंगी टी20 लीग आइपीएल भी इस साल नहीं खेला जा सका है।

ऑस्ट्रेलिया वर्तमान में अफगानिस्तान के खिलाफ नवंबर में संशोधित एफटीपी का अपना पहला टेस्ट खेलने की तैयारी में है। इसके बाद दिसंबर में भारत के खिलाफ चार मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी होगी। स्मिथ विशेष रूप से रेड-बॉल क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज हैं। टेस्ट क्रिकेट में वह इस समय दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम आइसीसी रैंकिंग में नंबर वन है।

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस