Move to Jagran APP

धौनी को फिर मिला कोच फ्लेमिंग का साथ

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग को इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए पुणे फ्रेंचाइजी का मुख्य कोच बनाया गया। इस नई नियुक्ति के साथ चेन्नई सुपरकिंग्स के पूर्व कोच फ्लेमिंग अपने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के साथ लंबी और सबसे सफल साझेदारी शुरू करेंगे, जिन्हें

By sanjay savernEdited By: Published: Mon, 11 Jan 2016 08:34 PM (IST)Updated: Mon, 11 Jan 2016 08:52 PM (IST)
धौनी को फिर मिला कोच फ्लेमिंग का साथ

कोलकाता। न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग को इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए पुणे फ्रेंचाइजी का मुख्य कोच बनाया गया। इस नई नियुक्ति के साथ चेन्नई सुपरकिंग्स के पूर्व कोच फ्लेमिंग अपने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के साथ लंबी और सबसे सफल साझेदारी शुरू करेंगे, जिन्हें दिसंबर ड्राफ्ट में पुणे की टीम ने चुना था।

loksabha election banner

आरपी-संजीव गोयनका समूह के अध्यक्ष और टीम मालिक संजीव गोयनका ने बयान में कहा, 'मैं मुख्य कोच के रूप में स्टीफन फ्लेमिंग का स्वागत करता हूं। धौनी और फ्लेमिंग की जोड़ी ने चेन्नई सुपरकिंग्स को लगातार दो आइपीएल खिताब दिलाने के अलावा दो चैंपियंस लीग खिताब भी दिलाए। गोयनका ने कहा, 'वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खिलाड़ी के रूप में काफी सफल रहे और मुझे विश्वास है कि उसकी तकनीकी जानकारी और संगठित करने का कौशल हमारे टीम के लिए काफी फायदेमंद होगा। मुझे उनकी नेतृत्व क्षमता पर काफी भरोसा है और विश्वास है कि उनका हमारी टीम के सदस्यों पर सकारात्मक असर होगा।

चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स की जगह पुणे और राजकोट को नई टीमों के रूप में शामिल किया गया है। सुपर किंग्स और रॉयल्स को दो साल के लिए आइपीएल ने निलंबित कर दिया गया है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.