नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अगले सोमवार एक बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) के प्रमुख व पूर्व बीसीसीआइ अध्यक्ष एन.श्रीनिवासन का अब क्रिकेट प्रशासन में लंबा सफर थमने वाला है। खबरों के मुताबिक अगले हफ्ते अपनी बैठक में बीसीसीआइ एक बड़ा फैसला लेने वाली है।

- क्या है रणनीति?:

खबरों की मानें तो बीसीसीआइ के अधिकारी अब एन.श्रीनिवासन को अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) के अध्यक्ष पद पर भी देखने को तैयार नहीं हैं। बीसीसीआइ का मानना है कि जब श्रीनिवासन को बीसीसीआइ की सभी गतिविधियों से दूर कर दिया गया है तो अब आइसीसी से भी उनको हटा देना चाहिए।

- कौन लेगा जगह?:

बीसीसीआइ अब अपने मौजूदा अध्यक्ष शशांक मनोहर को ही आइसीसी के अध्यक्ष पद पर देखना चाहता है। बोर्ड के सभी शीर्ष अधिकारी इसी फैसले के पक्ष में नजर आ रहे हैं और आने वाले सोमवार को बीसीसीआइ की अहम बैठक में इस फैसले पर मुहर लगना तय माना जा रहा है।

- खत्म हो जाएगा लंबा सफरः

अगर बीसीसीआइ ये फैसला लेता है तो एन.श्रीनिवासन का क्रिकेट प्रशासन के शीर्ष स्तर पर रहने का तकरीबन एक दशक का सफर खत्म हो जाएगा। श्रीनिवासन ने 2005 में बीसीसीआइ के कोषाध्यक्ष का पद संभाला था। उसके बाद मनोहर के अध्यक्ष रहते हुए उन्होंने 2008 से 2011 तक बीसीसीआइ सचिव की जिम्मेदारी संभाली। फिर अक्टूबर 2011 में वो बीसीसीआइ के अध्यक्ष बने और साथ ही एशियन क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) के भी प्रमुख पद पर चुने गए। 2012 के आइपीएल भ्रष्टाचार विवाद में उनके दामाद गुरुनाथ मयप्पन के फंसने के बावजूद वो जून 2014 में आइसीसी अध्यक्ष पद पर चुने गए। हालांकि वो तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन (टीएनसीए) के अध्यक्ष बने रह सकते हैं।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Ind-vs-End

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप