Move to Jagran APP

श्रीलंका के सीधे ICC World Cup 2023 में क्वालीफाई करने का टूटा सपना, न्यूजीलैंड ने दिया जोरदार झटका

भारत में होने वाले वर्ल्ड कप 2023 से पहले श्रीलंकाई टीम को बड़ा झटका लगा है। न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों क वनडे सीरीज में 2-0 से करारी हार का सामना करने के बाद श्रीलंकाई टीम का विश्व कप में सीधे क्वालीफाई करने का सपना चकनाचूर हो गया है।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiPublished: Fri, 31 Mar 2023 03:50 PM (IST)Updated: Fri, 31 Mar 2023 03:50 PM (IST)
श्रीलंका के सीधे ICC World Cup 2023 में क्वालीफाई करने का टूटा सपना, न्यूजीलैंड ने दिया जोरदार झटका
Srilanka hopes of Direct Qualifying to ICC WC 2023 Fail

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। SL vs NZ ODI, Srilanka hopes of Direct Qualifying to ICC WC 2023 Fail। भारत में होने वाले आईसीसी क्रि केट वर्ल्ड कप 2023 से पहले श्रीलंकाई टीम को बड़ा झटका लगा है। न्यूजीलैंड के खिलाफ 31 मार्च को तीन मैचों क वनडे सीरीज में 2-0 से करारी हार का सामना करने के बाद श्रीलंकाई टीम (Srilanka Cricket Team) का विश्व कप में सीधे क्वालीफाई करने का सपना चकनाचूर हो गया है।

loksabha election banner

बता दें कि तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला न्यूजीलैंड ने 6 विकेट से अपने नाम किया। हालांकि, अभी भी श्रीलंकाई टीम के पास विश्व कप खेलने का एक मौका बचा हुआ है। आइए जानते हैं इस आर्टिकल के जरिए।

SL vs NZ: श्रीलंका का विश्व कप में सीधा क्वालीफाई करने का टूटा सपना

दरअसल, न्यूजीलैंड और श्रीलंका (NZ vs SL ODI) के बीच हाल ही में खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज आईसीसी विश्व कप 2023 के तहत खेली गई थी। ये लीग दोनों देशों की आखिरी सुपर लीग सीरीज थी। न्यूजीलैंड टीम ने विश्व कप के लिए पहले से ही क्वालीफाई कर लिया था, लेकिन श्रीलंका के पास तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मैच को जीतकर विश्व कप के लिए सीधे प्रवेश करने का खास मौका था, लेकिन टीम के हाथों निराशा ही लगी।

बता दें कि विश्व कप 2023 में कुल 10 टीमें आपस में भिड़ती हुई नजर आएंगी, जिसमें से अब तक कुल 7 टीमों ने क्वालीफाई भी कर लिया है। विश्व कप 2023 में अंकतालिका में टॉप की 8 टीमों को क्वालीफाई करने का मौका मिलना था, लेकिन श्रीलंकाई टीम ने 31 मार्च को न्यूजीलैंड से मिली करारी हार के बाद अंकतालिका में 9वां स्थान हासिल किया।

इस तरह अब श्रीलंका टीम को क्वालीफायर्स के जरिए फिर से टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई करने का एक मौका जून 2023 में मिलेगा। बता दें कि 44 सालों में यह पहली बार होगा जब श्रीलंका टीम विश्व कप में जगह बनाने के लिए क्वालीफायर खेलती नजर आएगी। वहीं, अब आखिरी पायदान के लिए वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच जंग होगी। वेस्टइंडीज टीम फिलहाल प्वाइंट्स टेबल में 8वें पायदान पर है, लेकिन दक्षिण अफ्रीका के दो मुकाबले अभी बाकी हैं और वे 8वां स्थान हासिल करने की पूरी कोशिश करेगी।

यहां देखें वर्ल्ड कप सुपर लीग की प्वाइंट्स टेबल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.